trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11937327
Home >>जयपुर

Jaipur: PHED के संवेदकों ने CS उषा शर्मा को लिखा पत्र, 6 हजार करोड़ जारी करने की लगाई गुहार

 Jaipur  News: PHED में दीपावली से पहले संवेदकों का दिवाला निकला हुआ है, भुगतान नहीं होने से जल जीवन मिशन और दूसरी योजनाएं सुस्त पड़ी है. पाइप कंपनियों,लेबर,बैंक की किश्ते नहीं संवेदक चुका नहीं पा रहे. 

Advertisement
Jaipur: PHED के संवेदकों ने CS उषा शर्मा को लिखा पत्र, 6 हजार करोड़ जारी करने की लगाई गुहार
Stop
Ashish Chauhan|Updated: Oct 30, 2023, 09:46 PM IST

 Jaipur  News: PHED में दीपावली से पहले संवेदकों का दिवाला निकला हुआ है,क्योकि संवेदकों के 6 हजार करोड़ अटके पडे है.फर्मों को भुगतान में लगातार देरी हो रही है.इस संबंध में ऑल राज.PHED कॉन्ट्रेक्टर यूनियन जयपुर संभाग ने मुख्य सचिव उषा शर्मा और ACS सुबोध अग्रवाल को पत्र लिखा है.पत्र में कहा है कि 4 माह से सिक्योरिटी डिपॉजिट,EMD का पैसा नहीं जारी नहीं किया. जिसके कारण क्षेत्र की समभी योजनाएं रूक गई है. इसी के साथ संवेदकों पर पेनल्टी की मार पड़ रही है. 

भुगतान नहीं होने से जल जीवन मिशन और दूसरी योजनाएं सुस्त पड़ी है.पाइप कंपनियों,लेबर,बैंक की किश्ते नहीं संवेदक चुका नहीं पा रहे. क्योंकि इन योजनाओं को शुरू करने के लिए बैंकों से पहले ही बड़ी मात्रा में पैसा लिया जा चुका था.  जिसकी ब्याज दर सृकी मार बी संवेदकों पर पड़ रही है. 

संवेदकों के आर्थिक संकट को दीपावली से पहले करने की मांग की गई. क्योंकि कार्यों में लगे लेबर्स ने भी भुगतान की मांग करनी शुरू कर दी है. इसलिए ये गुहार लगाई है. क्योंकि राज्य सरकार ने पिछले 3-4 महीनों से इसका भुगतान नहीं किया है. इसी के साथ हालात यह है कि ट्रेजरी के बिल भी पास नहीं किए गए है जिसके कारण 2-3 महीनों के भुगतान भी बाकी है. इतने सारी चीजों के भुगतान बचे होने के कारण जीवन संकट खड़ा हो गया है. इसलिए इस बार ऑल राजस्थान PHED के ट्रेड यूनियन ने संवेदकों के हक में आवाज उठाते हुए गुहार लगाई है, जिसके दिवाली से पहले दिवाला न निकले घरों में अंधेरा न रहें. 

यह भी पढ़ें-

झालावाड़ से लापता हुआ AAP का प्रत्याशी! कल से शुरू हो रहा नामांकन

 aam aadmi party third list : आम आदमी पार्टी ने जारी की तीसरी लिस्ट, 16 उम्मीदवारों के नाम घोषित 

Read More
{}{}