trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11817911
Home >>जयपुर

Jaipur: विराटनगर सड़क निर्माण मामले ने पकड़ा तूल, पुलिस से हुई लोगों की बहस

Jaipur News: विराटनगर के गुर्जरपुरा गांव में सड़क निर्माण के लिए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. प्रशासन पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठे लोगों का विरोध प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी रहा और लोग धरने पर बैठे रहे.   

Advertisement
Jaipur: विराटनगर सड़क निर्माण मामले ने पकड़ा तूल, पुलिस से हुई लोगों की बहस
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 09, 2023, 11:25 PM IST

Jaipur: विराटनगर के गुर्जरपुरा गांव में सड़क निर्माण के लिए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. प्रशासन पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठे लोगों का विरोध प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी रहा और लोग धरने पर बैठे रहे. धरना दे रहे लोगों के समर्थन में अब समाज के नेता भी कूद पड़े है. उन्होंने स्थानीय विधायक पर अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने के लिए प्रशासन पर दबाव डालने का भी आरोप लगाया है. 

जेसीबी से हटाया जा रहा अतिक्रमण

जानकारी के मुताबिक गुर्जरपुरा में 1 करोड़ की लागत से करीब 2.4 किलोमीटर तक सड़क निर्माण करवाया जाना है. इसके लिए यहां रास्ते में बाधक बन रहे अतिक्रमण को जेसीबी से हटाया जा रहा है. मंगलवार को प्रशासन ने यहां जेसीबी की सहायता से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की तो स्थानीय महिला-पुरुष भेदभाव का आरोप लगाते हुए विरोध करने लगे. 

महिलाओं से दुर्व्यवहार का आरोप

यह भी पढ़ें...

हनीमून पर निकली दुल्हन पति को ट्रेन में छोड़कर भागी, हरियाणा में शॉपिंग करती पकड़ी गई

इस दौरान पुलिस जाब्ते के साथ लोगों की बहस भी हुई. लोगों ने पुलिस पर महिलाओ के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया. पुलिसिया कार्रवाई से लोगो में रोष व्याप्त है. इससे नाराज लोग धरने पर बैठ गए और विधायक व प्रशासन पर दबाव डालने का आरोप लगाया. ग्रामीणों का कहना है कि बिना भेदभाव के अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जानी चाहिए. पक्षपातपूर्ण कार्रवाई सहन नहीं की जाएगी. मांग पूरी नहीं होने पर लोगों ने आंदोलन की चेतावनी भी दी है.

Reporter- Amit Yadav

Read More
{}{}