trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11662875
Home >>जयपुर

जयपुर- अजमेर एक्सप्रेस हाईवे को टोल फ्री करने को लिए ग्रामीणों का विरोध, मांग नहीं मानने पर उग्र आदोलन की चेतावनी

Jaipur, bagru News: जयपुर अजमेर एक्सप्रेस हाईवे पर स्थित ठिकरिया टोल प्लाजा पर शुक्रवार को ग्रामीणों ने स्थानीय लोगों के कृषि एवं निजी वाहनों को टोल टैक्स फ्री करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का कहना है कि टोल टैक्स से मुक्त रखकर राहत दी जाए.

Advertisement
जयपुर- अजमेर एक्सप्रेस हाईवे को टोल फ्री करने को लिए ग्रामीणों का विरोध, मांग नहीं मानने पर उग्र आदोलन की चेतावनी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Apr 22, 2023, 06:49 AM IST

Jaipur, bagru News: जयपुर अजमेर एक्सप्रेस हाईवे पर स्थित ठिकरिया टोल प्लाजा पर शुक्रवार को ग्रामीणों ने स्थानीय लोगों के कृषि एवं निजी वाहनों को टोल टैक्स फ्री करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने टोल प्रबंधन को ज्ञापन सौंपकर स्थानीय किसानों के साथ नागरिकों के निजी परिवहन के संसाधनों को टोल टैक्स से मुक्त रखने को मांग की.

यह भी पढ़ेंः RU पेपर लीक मामला- यूनिवर्सिटी ने बताया केवल एक वायरल मैसेज , मन लगाकर एग्जाम देने की छात्रों से की अपील
 आर्थिक बोझ झेलना पड़ रहा है
 ज्ञापन में बताया गया कि बगरू उपतहसील के अधीन आने वाली बगरू नगर पालिका, ओर सभी ग्राम पंचायतों ओर दूदू विधानसभा की महलां, झरना, गाड़ोता, मौखमापुरा, बिचून, आसलपुर व बोराज ग्राम पंचायतों के निवासियों के वाहनों को टोल टैक्स से मुक्त रखा जाए. ग्रामीणों का कहना है कि ठिकरिया टोल प्लाजा के आसपास के क्षेत्रों के निवासियों को आए दिन प्रशासनिक, सामाजिक, राजनैतिक, आर्थिक, कृषि, अध्ययन, व्यवसायिक सहित अन्य कई कार्यों के निस्तारण के लिए इस टोल प्लाजा पर भारी टोल टैक्स चुकाकर गुजरना पड़ता है, जिसके चलते आमजन को अनावश्यक रूप से भारी आर्थिक बोझ झेलना पड़ है. इस क्षेत्र की जनता को टोल टैक्स से मुक्त रखकर राहत दी जाए.

 गौरतलब है कि पूर्व टोल टैक्स संग्रहण करने वाली जीवीके एक्सप्रेस वे कंपनी का अनुबंध इसी माह 9 तारीख को समाप्त हुआ है,और श्रीसाई कंपनी से अब टोल टैक्स संग्रहण का नया अनुबंध किया गया. पूर्व में ग्रामीणों में स्थानीय लोगों के वाहन टोल टैक्स फ्री करने को लेकर कई बार धरने प्रदर्शन किए थे. लेकिन सफलता नहीं मिली अब कंपनी बदली है तो जनता को फिर से टोल टैक्स से मुक्ति की आस जगी है.

यह भी पढ़ेंः सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन की बाईक पार्किंग में जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

 ग्रामीणों ने ज्ञापन यह भी कहा है कि अगर हमारी इस वाजिब मांग पर सुनवाई नहीं हुई तो आगे मजबूरन उग्र आंदोलन का रास्ता अख्तियार करना पड़ेगा. जिसके तहत भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के स्थानीय कार्यालय पर विशाल धरना प्रदर्शन किया जायेगा. इस दौरान रालोपा जिला उपाध्यक्ष सुशील भाखर, भाजयुमो बगरू नगर अध्यक्ष राम सैनी, सोनू मेहता, रतन कुमावत, दीपक मेहता, राकेश बागड़ा, विजय चौधरी, मनीष कुमावत, राकेश छीपा, अजय बागड़ा, विक्रम गुर्जर, प्रमोद मेहता, सतवीर चौधरी, महेश बागड़ा, जीतू गरेड, बलराम यादव, दीपक मीणा, सचिन गुर्जर सहित कई युवा मौजूद रहे.

Reporter: Amit Yadav

Read More
{}{}