trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11791055
Home >>जयपुर

Jaipur news: कल अखिल भारतीय गुर्जर महासभा का आयोजन, विद्यार्थियों सम्मान समारोह भी होगा आयोजित

Jaipur news today: राजधानी जयपुर में कल अखिल भारतीय गुर्जर महासभा की ओर से युवा संवाद और प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान कई प्रस्ताव पास किए जाएंगे, इसी के साथ ही विद्यार्थियों का सम्मान समारोह भी आयोजित किया जाएगा.  

Advertisement
Jaipur news: कल अखिल भारतीय गुर्जर महासभा का आयोजन, विद्यार्थियों सम्मान समारोह भी होगा आयोजित
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 22, 2023, 05:16 PM IST

Jaipur  news: राजधानी जयपुर में कल अखिल भारतीय गुर्जर महासभा की ओर से युवा संवाद और प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान कई प्रस्ताव पास किए जाएंगे, इसी के साथ ही विद्यार्थियों का सम्मान समारोह भी आयोजित किया जाएगा. राष्ट्रीय संगठन महासचिव बच्चु सिंह बैंसला ने बताया गुर्जर समाज के होनहार विद्यार्थियों को और अधिक प्रेरणा देने के लिए सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा. जिससे समाज के अन्य विद्यार्थी भी पढ़ाई के महत्व को समझें और आगे बढ़े. 

इसी के साथ अधिवेशन में 5 प्रस्ताव पारित किए जाएंगे जिसमें मुख्य रुप से 40 विधानसभा सीटों पर गुर्जर समुदाय का बाहुल्य है. इसी के साथ ही प्रदेश की 30 सीटो पर गुर्जर समाज निर्णायक भूमिका में वोट देता है. इन सभी 30 सीटों पर समाज को प्रतिनिधित्व दिया जाए. इसी के साथ ही देवनारायण बोर्ड को और अधिक वित्तीय मदद दी जाए, जिससे समाज का कल्याण हो. वही एमबीसी आरक्षण को नवी सूची में डालने के लिए राजस्थान सरकार जल्द ही उचित कार्यवाही करें. 

एमबीसी के बैकलॉग को शीघ्र लागू कर समाज के युवाओं के साथ न्याय किया जाए, जिससे समाज को राहत मिल सके. इन सभी निर्णय को अधिवेशन में पारित करवाया जाएगा. इसी के साथ ही गुर्जर समाज ने एकजुटता दिखाते हुए कहा कि सभी गुजर प्रभावशाली विधानसभा सीटों पर गुर्जर समाज के स्थानीय व्यक्ति को ही टिकट दिया जाए. प्रदेश के किसी भी बाहरी व्यक्ति को उम्मीदवार नहीं बनाया जाए, नहीं तो गुजर समाज इसका जोरदार विरोध करेगा, और नोटा के समर्थन में वोट देने की अपील करेगा.

यह भी पढ़े- लावारिस हालत में मिला शव, छह दिन बाद हुई शिनाख्त, घर से मजदूरी के लिए निकला था

 

Read More
{}{}