trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12299946
Home >>जयपुर

Jaipur News: टीकाराम जूली ने CM शर्मा को लिखा पत्र, बिजली संकट से कराया अवगत

Jaipur News: नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र लिखकर बिजली संकट के बारे में बताया. उन्होंने बताया कि फाल्ट ट्रिपिंग और वोल्टेज की दिक्कतो से लोग परेशान हो रहे हैं. 

Advertisement
Jaipur News
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 20, 2024, 08:44 AM IST

Jaipur News: नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र लिखकर बिजली संकट से अवगत कराया है. जूली ने बताया कि प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच बिजली की मांग तेजी से बढ़ रही है. बिजली की बेतहाशा मांग की वजह से फाल्ट ट्रिपिंग और वोल्टेज की दिक्कतो से लोग परेशान हो रहे हैं. 

उन्होंने बताया कि अलवर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में 8 घंटे व अलवर शहर में तीन से चार घंटे तक बिजली विभाग द्वारा अघोषित रूप से बिजली कटौती की जा रही है. उन्होंने बताया कि कई इलाके तो ऐसे हैं जहां पर हर आधे घंटे में बिजली गुल हो रही है. बिजली कटौती से जहां शहर में पानी की आपूर्ति पर प्रभाव पड़ रहा है. वहीं, ग्रामीण क्षेत्र में फसलों को समय पर पानी नहीं मिलने से फसलों को नुकसान हो रहा है. 

उन्होंने बताया कि डिस्कॉम में तंत्र कुप्रबंधन एवं तकनीकी सिस्टम में परेशानी एवं मेटेरियल की कमी का बहाना कर फॉल्ट ठीक नहीं किया जाता. कहीं-कहीं तो फॉल्ट को सुधारने में 16 घंटे से भी ज्यादा का समय लग जाता है, जिससे बिजली की समय पर आपूर्ति नहीं हो पाती. 

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा बिजली से संबंधित शिकायतें सुनने के लिए कॉल सेंटर पर करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं लेकिन इसके बावजूद न तो कॉल सेंटर पर शिकायत दर्ज हो रही है ना ही फॉल्ट ठीक करने के लिए टीम समय पर पहुंच रही है. कॉल सेंटर पर तो ज्यादातर समय आप कतार में है ही सुनाई देता है, जिससे उपभोक्ताओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

प्रत्येक इलाके में लोग बिजली की ट्रिपिंग, घंटे बिजली गुल होने व फ्यूज उड़ने जैसी शिकायतो से जूझ रहे हैं. उन्होंने बताया कि दिन में तो ऐसा ही हो रहा है लेकिन रात के समय जब लोग गहरी नींद में होते हैं तब अचानक इस भीषण गर्मी में लंबे समय तक बिजली गुल होने से लोग चैन से सो भी नहीं पा रहे हैं. उन्होंने इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही कर बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पत्र के माध्यम से सीएम को अवगत कराया है. 

यह भी पढ़ेंः Jaipur News: नगर निगम ग्रेटर आयुक्त रुक्मणी रियाड़ की पहल, ट्रिपल-आर केंद्र की शुरुआत

यह भी पढ़ेंः JJM घोटाले में ED की तीसरी गिरफ्तारी, 9 महीने से फरार ठेकेदार महेश मित्तल गिरफ्तार

Read More
{}{}