trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11659495
Home >>जयपुर

जयपुर: शाहपुरा पुलिस थाने की बदलेगी तस्वीर,3 करोड़ 60 लाख रुपए से बनेगा नया भवन

Jaipur : जयपुर ग्रामीण के शाहपुरा पुलिस थाने को बड़ी सौगात मिलने जा रही है. करीब 3 करोड़ लाख रुपए की लागत से नए भवन के निर्माण का काम शुरू कर दिया गया है. करीब 6 दशक बना पुराना भवन क्षतिग्रस्त हो चुका था.जिसके बाद नए भवन की जरूरत कई दिनों से महसूस की जा रही थी.  

Advertisement
जयपुर: शाहपुरा पुलिस थाने की बदलेगी तस्वीर,3 करोड़ 60 लाख रुपए से बनेगा नया भवन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Apr 19, 2023, 04:43 PM IST

Jaipur : जयपुर ग्रामीण के शाहपुरा पुलिस थाने की जल्द ही तस्वीर बदलने वाली है. 3 करोड़ 60 लाख की लागत से बनने वाले थाने के नए भवन का निर्माण कार्य शुरू हो गया है. थाना परिसर में चल रहे निर्माण कार्य का शाहपुरा डीएसपी सुरेंद्र कृष्णिया, थाना प्रभारी अरुण पूनिया, अमरसर थाना प्रभारी अशोक झाझड़िया, सब इंस्पेक्टर मनोहरलाल, प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर सोहेल ने निरीक्षण किया.

नया भवन बनने के बाद पुलिसकर्मियों को कई दशक पुराने पुलिस थाने के जर्जर होते भवन से मुक्ति मिलेगी, वहीं थाने में कई सुविधाओं का विस्तार होगा. राज्य सरकार ने बजट सत्र में थाने के नए भवन निर्माण के लिए 3 करोड़ 60 लाख रूपये की राशि स्वीकृत की थी. पुलिस हाउसिंग विभाग द्वारा थाने के नए भवन का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है.

जानकारी के अनुसार शाहपुरा का थाना भवन करीब 6 दशक पुराना होकर जर्जर हो चुका था. यहां छत से पानी टपकता था, जिससे बारिश में पुलिसकर्मियों का बैठना और रिकार्ड संभालना मुश्किल हो जाता था. थाना भवन के सामने नई सड़क ऊंची बनने से थाना भवन और परिसर में बारिश का पानी भी भर जाता है.

भवन की हालत को देखते हुए गृह विभाग ने नया भवन बनाने की स्वीकृति देने के बाद सरकार ने बजट सत्र में 3 करोड 60 लाख रुपये की राशि आवंटन की थी. सरकार ने बजट सत्र में नए भवन की स्वीकृति जारी की थी. राशि आवंटन के बाद अब पुलिस थाने का नया भवन निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. नए प्रशासनिक भवन के निर्माण होने के बाद पुलिसकर्मियों को हो रही असुविधाओं से निजात मिलेगी. भवन निर्माण के बाद पुलिसकर्मियों और फरियादियों को बैठने के लिए पर्याप्त जगह मिलेगी.

ये भी पढ़ें- जयपुर: कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की मांगों को लेकर स्वास्थ्य भवन सचिवालय का घेराव,जानें किन मुद्दों पर फंसा है पेंच

 

Read More
{}{}