trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12175846
Home >>जयपुर

लोकसभा चुनाव में टिकट न मिलने से ब्राह्मण समाज में रोष, कहा- कांग्रेस को महंगा पड़ेगा

सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. सुरेश मिश्रा ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में 25 सीटों पर लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं. कांग्रेस पार्टी ने एक भी लोकसभा में ब्राह्मण को टिकट नहीं दिया है, जिससे ब्राह्मण समाज में रोष व्याप्त हो गया है. 

Advertisement
jaipur news
Stop
Anoop Sharma |Updated: Mar 27, 2024, 10:44 AM IST

Jaipur News: सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. सुरेश मिश्रा ने मंगलवार को प्रेस वार्ता कर ब्राह्मण समाज की बात रखी. कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में 25 सीटों पर लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं. कांग्रेस पार्टी ने एक भी लोकसभा में ब्राह्मण को टिकट नहीं दिया है, जिससे ब्राह्मण समाज में रोष व्याप्त हो गया है.

राजस्थान में होने वाले लोकसभा चुनाव में ब्राह्मण समाज के वोटों की कांग्रेस पार्टी को जरूरत नहीं है. ये बहुत ही दुर्भाग्य पूर्ण है कि पूरे प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने एक भी ब्राह्मण उम्मीदवार नहीं उतारा है. आजादी के बाद से आज तक हर बार राजनीतिक पार्टियां ब्राह्मण समाज को कम से कम 2 से 3 सीट उम्मीदवार के रूप में देती थी परन्तु इस बार कांग्रेस पार्टी ने ब्राह्मण समाज का अपमान और अनादर किया है और पूरे प्रदेश में एक ब्राह्मण भी इस योग्य नहीं लगा कि उसे उम्मीदवार बनाया जा सके. यहां तक की जयपुर लोकसभा में एक ब्राह्मण उम्मीदवार बनाया गया, उसने ऐसा क्या पाप किया कि उसे अपमानित करके टिकट वापस छीन लिया. 

पूरा ब्राह्मण समाज इस बात से आहत है कि कांग्रेस के नेता पाकिस्तान जाकर भारत विरोधी बयान देते हैं. उनको कांग्रेस पार्टी सम्मानित करती है और ब्राह्मण समाज के व्यक्ति को अपमानित करके टिकट छीन लिया जाता है. मिश्रा ने बताया कि राजस्थान प्रदेश में ब्राह्मण समाज की आबादी 1 करोड़ के आस पास है, और राजस्थान के प्रत्येक गांव, तहसील, ढाणी में ब्राह्मण समाज के लोग बडी संख्या में रहते हैं. ब्राह्मण सबको साथ लेकर चलने की बात करता है. ऐसे ब्राह्मण समाज को राजनीतिक रूप से दरकिनार करना कांग्रेस पार्टी को महंगा पड़ेगा. 

ब्राह्मण समाज अपने हकों के लिये लोकतंत्र में अपनी बात कहने के लिए कटिबद्ध है. प्रदेश में सभी लोकसभाओं में ब्राह्मण समाज हार जीत का फैसला करेगा और इसके लिए एक अभियान चलाया जाएगा. ब्राह्मण वोट करें और कांग्रेस को हराये. जिस पार्टी को हमें प्रतिनिधित्व नहीं देना है और हमारे वोट की कीमत नहीं समझते हैं तो ऐसे में उसके साथ समाज का एक भी व्यक्ति खड़ा नहीं होगा. 

राजस्थान प्रदेश में जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, अलवर, कोटा ब्राह्मण बाहुल्य सीटें हैं. यहां पर भी किसी ब्राह्मण उम्मीदवार पर चर्चा भी नहीं कि गई. इससे साफ जाहिर होता है कि कांग्रेस ब्राह्मणों को दरकिनार करना चाहती है. ऐसे में हमने तय किया है कि सर्व ब्राह्मण महासभा की अलग-अलग टोलियों के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाएंगे और कांग्रेस बायकाट का संकल्प लेंगे.

Read More
{}{}