trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11636948
Home >>जयपुर

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत विकसित होगा जयपुर का सांगानेर रेलवे स्टेशन, सांसद बोहरा ने लिया जायजा

Jaipur news: केंद्र सरकार की अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत जयपुर के सांगानेर रेलवे स्टेशन को भी विकसित किया जा रहा. जयपुर सांसद रामचरण बोहरा ने सांगानेर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर स्टेशन की मौजूदा स्थिति का जायजा लिया.वहीं रेलवे स्टेशन को विकसित करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए.  

Advertisement
अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत विकसित होगा जयपुर का सांगानेर रेलवे स्टेशन, सांसद बोहरा ने लिया जायजा
Stop
Damodar Prasad|Updated: Apr 02, 2023, 11:44 PM IST

Jaipur: केंद्र सरकार की अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत जयपुर के सांगानेर रेलवे स्टेशन को भी विकसित किया जा रहा. जयपुर सांसद रामचरण बोहरा ने सांगानेर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर स्टेशन की मौजूदा स्थिति का जायजा लिया.वहीं रेलवे स्टेशन को विकसित करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए. सांसद बोहरा ने कहा कि जयपुर के लिए यह गर्व का विषय हैं जयपुर के जयपुर जंक्शन एवं गांधीनगर रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय सुविधाओं से विकसित किया जा रहा है.जयपुर के खातीपुरा रेलवे स्टेशन को सेटेलाइट के रूप में विकसित किया जा रहा है. 

उसके साथ ही सांगानेर रेलवे स्टेशन को भी विकसित किया जाएगा. सांगानेर रेलवे स्टेशन का हैरिटेज लुक बरकरार रखा जाएगा और दो नई बिल्डिंग बनाई जाएगी. सांगानेर रेलवे स्टेशन पर दो अतिरिक्त रेलवे लाइन बनाई जाएंगी, प्लेटफॉर्म पर स्मार्ट टॉयलेटस् बनाए जाएंगे. यात्रियों को सुविधा मिले इसके लिए फुट ओवरब्रिज बनेंगे, रेलवे स्टेशन के आस-पास सुचारू रूप से ट्रैफिक का आवामन हो इसके लिए रेलवे ओवरब्रिज बनाए जाएंगे. प्लेटफार्म पर स्मार्ट एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी. 

सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे और आरपीएफ कि चेक पोस्ट भी बनाई जाएगी.,सांगानेर रेलवे स्टेशन के आसपास विश्वस्तरीय रंगाई छपाई उद्योग स्थित है.सांगानेर रेलवे स्टेशन के विकसित होने से वहां आने वाले व्यापारियों और स्थानीय निवासियों को लाभ मिलेगा.वहीं स्टेशन पर दयोदया एक्सप्रेस का ठहराव भी कराया जाएगा. सोंग्स ऑफ रामचरण बौहरा के निरीक्षण के दौरान जयपुर डीआरएम नरेंद्र सहित रेलवे के अधिकारी भी मौजूद रहे.

Read More
{}{}