trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11588939
Home >>जयपुर

REET Exam 2023: तीसरे दिन भी नेटबंदी में हुई भर्ती परीक्षा, सुबह से शाम तक मोबाइल इंटरनेट सेवा ठप

REET Exam 2023: सोमवार को तीसरे दिन थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा में भी नेटबंदी जारी रही. इस दौरान जयपुर में पहली पारी में 176 केंद्रों पर 63 हजार 126 अभ्यर्थी पंजीकृत रहे.  

Advertisement
REET Exam 2023: तीसरे दिन भी नेटबंदी में हुई भर्ती परीक्षा, सुबह से शाम तक मोबाइल इंटरनेट सेवा ठप
Stop
Damodar Prasad|Updated: Feb 27, 2023, 05:25 PM IST

Jaipur: जिला प्रशासन की ओर से सोमवार को भी जयपुर में सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद रखी गई. आज तीसरे दिन परीक्षा केंद्र पर 1 लाख 18 हजार अभ्यर्थियों ने परीक्षा देने पहुंचे. पहली पारी परीक्षा में 176 केंद्रों पर 63 हजार 126 अभ्यर्थी पंजीकृत रहे,  तो वहीं दूसरी पारी परीक्षा में 157 केंद्रों पर 54 हजार 960 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल है. 

पहली पारी में संस्कृत विषय लेवल- द्वितीय की परीक्षा हुई तो वहीं दूसरी पारी में अंग्रेजी विषय लेवल द्वितीय की परीक्षा आयोजित. परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थियों को कहना था कि पेपर सरल होने से अच्छा रहा. लेकिन संस्कृत पेपर में कुछ सवाल राजस्थानी में होने से दूसरे राज्य से आए अभ्यर्थियों को परेशानी में डाला.वहीं जयपुर में नेटबंदी होने से अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में परेशानी हुई तो वहीं आटो चालकों ने मनमाना किराया वसूल किया.

यह भी पढ़ें- Salute: अच्छी शिक्षा के लिए राजस्थान के दानवीरों ने सरकारी स्कूलों को दान किए 345 करोड़

अभ्यर्थियों का कहना है कि दूसरे जिलों में परीक्षा देने की वजाए अभ्यर्थी जिस जिले का रहने वाला है उसी जिले में परीक्षा केंद्र दिया जाए तो परेशानी का सामना नहीं उठाना पडता.क्योंकि नगर निगम या नगर पालिका को दूर दराज से आने वाले अभ्यर्थियों के लिए रहने की व्यवस्था हो जाती तो होटल या गेस्टहाउस में महंगे दामों में कमरा नहीं लेना पडता.

कुछ अभ्यर्थी तो बस स्टैंड या रेलवे स्टैंड के बाहर ही रात गुजारने को मजबूर रहे.ऐसे में नेटबंदी होने से होटल या ओला उबर भी बुक नहीं कर पाने से परेशानी हुई.ओवर आल परीक्षा केंद्रों पर अच्छी व्यवस्था होने से अभ्यर्थी खुश नजर आए साथ ही इन तीन दिनों में जयपुर शहर में कोई पेपर लीक या आउट नहीं होने की घटना नहीं हुई. जो अभ्यर्थियों के लिए राहत की खबर है.

Read More
{}{}