trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11814788
Home >>जयपुर

Jaipur news: नई बसों और सुविधाओं के लिए 95 करोड़ का लोन लेगा राजस्थान रोडवेज

Jaipur news: राजस्थान रोडवेज प्रशासन बस खरीद और वर्किंग कैपिटल के लिए 95 करोड़ रुपए का लोन लेगा. रोडवेज संचालक मंडल की 303वीं बैठक में यह निर्णय लिया गया. बैठक रोडवेज के चेयरमैन आनन्द कुमार की अध्यक्षता में रोडवेज मुख्यालय पर हुई.   

Advertisement
Jaipur news: नई बसों और सुविधाओं के लिए 95 करोड़ का लोन लेगा राजस्थान रोडवेज
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 08, 2023, 12:01 AM IST

Jaipur: राजस्थान रोडवेज प्रशासन बस खरीद और वर्किंग कैपिटल के लिए 95 करोड़ रुपए का लोन लेगा. रोडवेज संचालक मंडल की 303वीं बैठक में यह निर्णय लिया गया. बैठक रोडवेज के चेयरमैन आनन्द कुमार की अध्यक्षता में रोडवेज मुख्यालय पर हुई. बैठक में बोर्ड ने मुख्यमंत्री की बजट घोषणा की अनुपालना में राज्य सरकार की भांति रोडवेज के कर्मचारियों की 55 वर्ष या उसके बाद पूर्ण दिव्यांग कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकम्पा नियुक्ति देने का निर्णय लिया. 

राजस्व रिसाव को रोकने के निर्देश 

इस दौरान वित्त विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के क्रम में निगम के ट्रेनी कर्मचारियों को ओपीएस योजना का लाभ देने, निगम के स्थाई आदेशों से शासित कर्मचारियों के साथ-साथ एकल पुरूष कर्मचारी को भी चाइल्ड केयर लीव एवं पुरुष कार्मिकों को पितृत्व अवकाश देने, अनुकम्पा नियुक्ति की समय सीमा में शिथिलता देने संबंधी निर्णय लिए गए. इन सभी निर्णयों को राज्य सरकार के अनुमोदन के बाद लागू किया जाएगा. चेयरमैन आनंद कुमार ने रोड़वेज में चैकिंग प्रणाली को और अधिक दुरस्त कर राजस्व रिसाव को रोकने के निर्देश दिए. 

यहां से लेगा रोडवेज लोन

95 करोड़ का लोन राजस्थान स्टेट पॉवर फाइनेंस एवं फाइनेंसियल सर्विस कॉरपोरेशन लिमिटेड से लिया जाएगा. बैठक में वित्त सचिव (व्यय) नरेश कुमार ठकराल, रोडवेज एमडी नथमल डिडेल, परिवहन आयुक्त कन्हैया लाल स्वामी, उत्तर पश्चिम रेलवे के PCCM नर सिंह दास व PWD के चीफ इंजीनियर संजीव माथुर शामिल हुए.

Reporter- Kashiram Choudhary

यह भी पढ़ें...

हनीमून पर निकली दुल्हन पति को ट्रेन में छोड़कर भागी, हरियाणा में शॉपिंग करती पकड़ी गई

 

Read More
{}{}