Home >>जयपुर

कोटपूतली में अल्ट्राटेक प्रबंधन के खिलाफ धरने पर बैठे ग्रामीणों को पुलिस ने उठा कर पहुंचाया पनियाला थाना, आक्रोश

Jaipur News:  कोटपूतली के मोहनपुरा जोधपुरा गांव में अल्ट्राटेक सीमेंट प्रबंधन के खिलाफ पिछले 146 दिनों से ग्रामीणों का धरना चल रहा था. प्रसाशन और पुलिस ने आज भारी पुलिसबल के साथ RAC टीम धरने स्थल पहुची. उन्होंने ग्रामीणों को धरने से उठने के लिये कहा, लेकिन जब ग्रामीण धरने से नही उठे तो पुलिस ने जबरन उठा कर बस में बैठा कर पनियाला थाना भिजवा दिया.  

Advertisement
कोटपूतली में अल्ट्राटेक प्रबंधन के खिलाफ धरने पर बैठे ग्रामीणों को पुलिस ने उठा कर पहुंचाया पनियाला थाना, आक्रोश
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: May 02, 2023, 08:51 PM IST

Jaipur, Kotputli: कोटपूतली के मोहनपुरा जोधपुरा गांव में अल्ट्राटेक सीमेंट प्रबंधन के वादा खिलाफी करने पर अवैध ब्लास्टिंग रोकने व पुर्नवास की मांग को लेकर पिछले 146 दिनों से ग्रामीणों का धरना चल रहा था. जिस पर आज प्रसाशन और पुलिस के अधिकारियों सहित भारी जाप्ते के साथ RAC टीम धरने स्थल पहुची जहा ग्रामीणों को धरने से उठने के लिये कहा गया. लेकिन ग्रामीण धरने से नही उठे जिस पर ग्रामीणों को पुलिस ने जबरन उठा कर बस में बैठा कर पनियाला थाना भिजवा दिया गया. जहा करीब 50 महिला व पुरुषों को गिरफ्तार कर लिया गया. ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस-प्रसाशन फैक्ट्री प्रबंधन के दवाब में काम कर रहा है. जिसके चलते हमारी कोई सुनने वाला नही है. 

ग्रामीणों का आरोप है फैक्ट्री प्रबंधन की ऊपर तक पहुच है. इसलिये प्रबंधन व प्रसाशन मिल कर तानासाही रवैया से हमे यहां से उठा रहे जबकी हमारे साथ वादा खिलाफी की गई. इधर प्रसाशन और पुलिस के अधिकारियों का कहना है. धरने से हमे कोई एतराज नही है. धरना बराबर चल रहा है. लेकिन ग्रामीण पिछले दिनों से खनन क्षेत्र वाले मार्ग पर जाकर धरने पर बैठ गये जिससे यातायात बाधित हो गया और फैक्ट्री के द्वारा खनन क्षेत्र में काम नहीं किया जा रहा. जिसके चलते आज ग्रामीणों को यहां से उठाया गया है. साथ ही प्रसाशनिक अधिकारियों ने कहा ग्रामीणों की तरफ से ज्ञापन भी दिये गए हैं. जिनकी मांग को लेकर ऊपर भिजवा दिये गए हैं.

धरने पर पहुची थी देश समाज सेवी मेघा पाटेकर

ग्रामीणों का कहना है पिछले दिनों नर्मदा बचाव संघठन की मुख्य संयोजक व समाज सेवी मेघा पाटेकर भी धरने पर आई थी. इस दौरान फैक्ट्री प्रबंधन व प्रसाशन के साथ वार्ता में कहा गया था. जब तक ग्रामीणों का पुर्नवास नही किया जाये तब तक खनन क्षेत्र में किसी प्रकार का कार्य नही किया जायेगा. लेकिन बावजूद उसके फैक्ट्री प्रबंधन खनन क्षेत्र में बराबर काम करने की कोशिश कर रहा है. 

इसी के विरोध में ग्रामीण सड़क मार्ग पर धरने पर बैठे है. इधर धरनार्थियों की गिरफ्तारी के बाद भाजपा नेता मुकेश गोयल पनियाला थाना पहुचे और धरनार्थियों का हाल जाना और कहा आज कोटपूतली क्षेत्र में खुले आम जिस प्रकार तानासाही का खेल चल रहा है. वो बड़े ही शर्म की बात है. ग्रामीण व किसान केवल अपने हक की मांग कर रहे है. जिन्हें इस तरह जेल में डाल कर जबरन दवाब बनाया जा रहा है. बहुत गलत है. साथ ही इस दौरान समाज सेवी राधेश्याम शुक्लवास सहित दो तीन गाड़ियों में भर कर ग्रामीण पनियाला थाना पहुचे जहा सभी धरने पर बैठ गये.

इससे पहले भी कई बार हो चुके है लगातार धरने प्रदर्शन

ग्रामीणों का कहना है हम लगातार धरना प्रदर्शन कर कई बार ज्ञापन दे चुके है लेकिन किसी प्रकार की आज तक हमारी सुनवाई नही हुई है. हम आखिर जाये तो कहा जाये.

Reporter- Amit Yadav

ये भी पढ़ें...

आईपीएल में GT vs DC के बीच कांटे की भिड़ंत आज, जानें अपनी संभावित ड्रीम-11

Romantic movies on Netflix: नेटफ्लिक्स पर आने वाली हैं द-मदर और पेन हसलर्स जैसी धमाकेदार फिल्में

 

{}{}