trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11676470
Home >>जयपुर

OBC आयोग का सभी जिला कलेक्टर्स को पत्र, 10 दिन में जातिगत रिपोर्ट आने के बाद आयोग करेगा सर्वे

Jaipur News: ओबीसी आयोग (OBC Commission) अध्यक्ष रिटायर्ड जस्टिस भंवरू खान ने कहा सैनी आरक्षण (Saini Aarakshan) पर पत्र परीक्षण के लिए सभी कलेक्टर्स को पत्र लिखा गया है. 10 दिन में रिपोर्ट जातिगत आधार पर आएगी. तब आयोग सर्वें की कार्रवाई करेगा.   

Advertisement
Stop
Ashish Chauhan|Updated: May 01, 2023, 09:34 PM IST

Jaipur: सैनी आरक्षण (Saini Aarakshan) पर ओबीसी आयोग (OBC Commission) अध्यक्ष रिटायर्ड जस्टिस भंवरू खान ने जी राजस्थान न्यूज़ से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि समाज के पत्र परीक्षण के लिए सभी कलेक्टर्स को पत्र लिखा गया है. 10 दिन में रिपोर्ट जातिगत आधार पर आएगी. तब आयोग सर्वें की कार्रवाई करेगा. आखिर सैनी समाज का किस तरह से जातिगत सर्वे होगा. क्या आधार होगा, इन सवालों पर जस्टिस भंवरू खान से एक्सक्लूसिव बातचीत की संवादादाता आशीष चौहान ने.

सैनी आरक्षण (Saini Aarakshan) पर ओबीसी आयोग (OBC Commission) सभी जिला कलक्टर्स को खत लिखाकर जातिगत आधार पर रिपोर्ट मांगेगा. 10 दिन में सभी कलक्टर्स ओबीसी आयोग (OBC Commission) ​को रिपोर्ट देगा. इसको लेकर ओबीसी आयोग (OBC Commission) सभी कलक्टर्स को पत्र लिख रहा है.आज आयोग अध्यक्ष जस्टिस रिटायर्ड भंवरू खान की अध्यक्षता में मीटिंग हुई,जो वार्ता पूरी तरह से सकारात्मक नहीं. आंदोलन के मुखिया मुरारी लाल सैनी ने कहा कि वार्ता के बाद अब प्रतिनिधिमंडल भरतपुर में आंदोलन को लेकर पंच पटेलों के बीच फैसला लेगा. अगर समाज इस आज की वार्ता संतुष्ट होता है तो आंदोलन खत्म किया जाएगा, नहीं तो आंदोलन जारी रहेगा.

आरक्षण की मांग पर महात्मा ज्योतिबा फुले राष्ट्रीय जाग्रति मंच ने भी की थी अपील

आरक्षण की मांग करने वाला सैनी समाज (saini Samaj) का यह आन्दोलन प्रदेश के कई जिलों में फैल गया है. महात्मा ज्योतिबा फुले राष्ट्रीय जाग्रति मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोती बाबा फुले ने समाज के लोगों से अपील की है. उन्होंने कहा है कि सैनी समाज के प्रति मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की भावना को देखते हुए समाज के लोगों से संयम और शांति बनाए रखनी चाहिए. कांग्रेस के ओबीसी प्रकोष्ठ के स्टेट कॉर्डिनेटर मोती बाबा फुले ने कहा कि मंगलवार 25 अप्रैल को आरक्षण संघर्ष समिति के पदाधिकारियों से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ सौहार्द्धपूर्ण वातावरण में वार्ता हुई. यह वार्ता सकारात्मक रही. इस वार्ता के सकारात्मक परिणाम जल्द सामने आएंगे.

ये भी पढ़ें...

LKN vs RCB Dream11 Prediction, Best Team: RCB और LKN के बीच जंग आज, IPL के इस मुकाबले में ये हो सकती है आपकी ड्रीम-11

Romantic movies on Netflix: नेटफ्लिक्स पर आने वाली हैं द-मदर और पेन हसलर्स जैसी धमाकेदार फिल्में

Read More
{}{}