trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12207022
Home >>जयपुर

Jaipur News: श्री राम और ॐ के ध्वज नगर निगम हेरिटेज द्वारा हटाने का किया जा रहा विरोध

Jaipur News: संत समाज ने बयान जारी करते हुए कहा कि कल छोटी काशी में निकलने वाली रामनवमी की शोभायात्रा के पहले जयपुर शहर के सभी मार्गों में एक बार फिर से ध्वज लगाकर शोभायात्रा का स्वागत अभिवादन किया जाएगा.   

Advertisement
Jaipur News
Stop
Anoop Sharma |Updated: Apr 16, 2024, 04:41 PM IST

Jaipur News: नव वर्ष पर शहर भर में लगाए गए, श्री राम और ॐ के ध्वज नगर निगम हेरिटेज द्वारा हटाने का विरोध किया जा रहा है. सर्व समाज हिंदू महासभा की ओर से संत समाज ने बयान जारी करते हुए कहा कि कल छोटी काशी में निकलने वाली रामनवमी की शोभायात्रा के पहले जयपुर शहर के सभी मार्गों में एक बार फिर से ध्वज लगाकर शोभायात्रा का स्वागत अभिवादन किया जाएगा. 

जयपुर शहर में ध्वज लगाने के पहले संत समाज एक जगह एकत्रित हुआ. जयपुर शहर संत समाज अध्यक्ष के सियाराम दास जी महाराज, ढेहर के बालाजी मंदिर प्रमुख वेदांती जी महाराज सहित विभिन्न मंदिरों के पुजारी, साधु संत सहित जयपुर शहर के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे.

संतों ने एक स्वर में कहा जिन्होंने भी जिला कलेक्टर को ध्वज हटाने के लिए पत्र लिखा वह तो दोषी है ही, उसी के साथ ही नगर निगम के कर्मचारी और अधिकारी भी दोषी हैं. ध्वज हटाने की घटना को संत समाज ने दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि जब भी कोई हिंदू त्योहार होता है, तो प्रशासन द्वारा कई पाबंदियां लगा दी जाती है जबकि दूसरे समुदाय के खिलाफ कभी कोई कार्यवाही कोई भी सरकार नहीं करती है, जितने भी ध्वज शहर से हटाए गए हैं, वह आज कचरे के ढेर में पड़े हुए हैं. 

इससे सनातन धर्म का अपमान हो रहा है. सनातन धर्म का अपमान हिंदू समाज कभी भी नहीं होने देगा. ध्वज पर ॐ और श्री राम अंकित था. अधिकारियों की लापरवाही के कारण आज ॐ और श्री राम के चित्र का अपमान अधिकारियों द्वारा किया गया है, जो शर्मनाक है. संतों ने कहा कि जिसने भी ध्वज हटाने की कार्यवाही को अंजाम दिया, उस पर सरकार सख्त से सख्त कार्यवाही करें, नहीं तो आने वाले दिनों में जयपुर शहर में एक बड़ा आंदोलन खड़ा किया जाएगा, जिसकी समस्त जिम्मेदारी सरकार की होगी. 

यह भी पढ़ेंः अलवर में दलित नाबालिग हुई जिहाद की शिकार, पिता काट रहा थाने के चक्कर, बोला- बेटी नहीं मिली तो कर लूंगा आत्महत्या

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में यहां है शमशान घाट में माता काली का मंदिर, जहां आधी रात में होते हैं पूजा-पाठ

 

Read More
{}{}