trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11652422
Home >>जयपुर

जयपुर में मंत्री टीकाराम जूली ने अम्बेडकर जयंती पर बाबा साहेब के सिद्धांतो को किया याद, युवाओं को आगे बढ़ने की दी सीख

Jaipur News:  सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने अंबेडकर भवन स्थित निदेशालय में भारत रत्न डॉ भीमराव अम्बेडकर की 132वीं जयंती पर बाबा साहब डाॅ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए. साथ ही युवाओं को जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा दी.

Advertisement
जयपुर में मंत्री टीकाराम जूली ने अम्बेडकर जयंती पर बाबा साहेब के सिद्धांतो को किया याद, युवाओं को आगे बढ़ने की दी सीख
Stop
Ashish Chauhan|Updated: Apr 14, 2023, 04:33 PM IST

Jaipur News:  सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने अंबेडकर भवन स्थित निदेशालय में भारत रत्न डॉ भीमराव अम्बेडकर की 132वीं जयंती पर बाबा साहब डाॅ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए.
इस मौके पर जूली द्वारा उपिस्थत सभी लोगो को अंबेडकर जयंती पर बधाई और शुभकामनाएं दी और कहा कि यदि हम बाबा साहेब के सिद्धांतों और जीवन दर्शन को गहराई से आत्मसात करेंगे तो हम न सिर्फ एक स्वावलंबी भारत का निर्माण कर सकेंगे, बल्कि बहुत सी समस्याओं का निदान अपने आप ही पा सकते हैं.

उत्कृष्ट कार्य करने वालों को किया सम्मानित
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री द्वारा डाॅ. योगेश शर्मा, सहायक निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग को उनकी विशिष्ट सेवाओं के लिए योग्यता प्रमाणपत्र तथा विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य एवं प्रदर्शन के लिए उम्मेद राज जैन निवासी जोधपुर, डाॅ. मेनका भूपेश निवासी जयपुर, डॉ रक्षा सराफ निवासी बांसवाड़ा को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया.

उल्लेखनीय है की स्वाधीनता दिवस समारोह 2022 के अवसर पर इन सभी व्यक्तियों को राज्य सरकार द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए चयनित किया गया था. शासन सचिव डाॅ. समित शर्मा, निदेशक हरि मोहन मीना सहित सभी विभागीय अधिकारियों, कर्मचारियों ने अंबेडकर साहब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए.

डाॅ अंबेडकर की प्रतिमा पर किये पुष्प अर्पित

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की उपस्थिति में अंबेडकर सर्किल स्थित डाॅ अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किये और वहां मौजूद सभी जनप्रतिनिधियों और आगंतुकों को संविधान की उद्देशिका का वाचन भी करवाया. इस मौके पर डाॅ अर्चना शर्मा, अध्यक्ष राज्य समाज कल्याण बोर्ड, शासन सचिव डाॅ समित शर्मा, निदेशक हरि मोहन मीना सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें-

क्या एक बार फिर होगा सचिन पायलट का शक्ति प्रदर्शन, 17 अप्रैल से इन जिलों का दौरा

IN Video: रणथंभौर में नाइट सफारी कराने का वीडियो वायरल, एक्शन में वन विभाग

Read More
{}{}