trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11516688
Home >>जयपुर

जयपुर: महापौर मुनेश गुर्जर ने रैन बसेरों में बांटे कंबल, सुविधाओं की जानकारी लेकर दिए आवश्यक निर्देश

Jaipur News: नगर निगम जयपुर हैरिटेज महापौर मुनेश गुर्जर ने खासा कोठी पुलिया और हसनपुरा पुलिया के नीचे संचालित अस्थायी रैन बसेरों में रुकने वाले लोगों को सर्दी से बचाव के लिए कंबल बांटे. इस दौरान गुर्जर ने दोनों आश्रय स्थलों में सुविधाओं के बारे में विस्तार से जायजा लिया है.

Advertisement
जयपुर: महापौर मुनेश गुर्जर ने रैन बसेरों में बांटे कंबल, सुविधाओं की जानकारी लेकर दिए आवश्यक निर्देश
Stop
Deepak Goyal|Updated: Jan 06, 2023, 12:00 PM IST

Jaipur News: नगर निगम जयपुर हैरिटेज महापौर मुनेश गुर्जर ने खासा कोठी पुलिया और हसनपुरा पुलिया के नीचे संचालित अस्थायी रैन बसेरों में रुकने वाले लोगों को सर्दी से बचाव के लिए कंबल बांटे. इस दौरान गुर्जर ने दोनों आश्रय स्थलों में सुविधाओं के बारे में विस्तार से जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. आश्रय स्थलों में रह रहे लोगों से उन्हें उपलब्ध करवाये जा रहे बिस्तर, निशुल्क भोजन, पानी के बारे में जानकारी ली और उनकी समस्याएं भी पूछी है. 

मुनेश गुर्जर ने कहा कि आश्रय स्थलों में स्टूडेंट्स, दिहाड़ी मजदूर, मरीजों के साथ इलाज करवाने आए परिजन रुके हुए है. मजदूरी की तलाश में आये लोगों के लिए घर किराये पर लेने की आर्थिक क्षमता नहीं होती और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की भी यही मंशा है कि कोई भूखा न सोये और कोई बाहर से शहरों में आया व्यक्ति सर्दी में बाहर न सोये इसलिए ये रैन बसेरे संचालित किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें - RPSC released answer key: आरपीएससी ने पांच विषयों की जारी की आंसर की, 7 से 9 जनवरी तक दर्ज करा सकेंगे ऑनलाइन आपत्तियां

हैरीटेज निगम महापौर मुनेश गुर्जर अस्थाई रैन बसेरों में कंबल का वितरण कर रही थी, तो उसके ठीक पीछे खुले आसमान में लोग रात बिताने को मजबूर थे. मीडिया ने बाहर सोने वाले लोगों से रैन बसेरा नजदीक होने के बावजूद बाहर खुले आसमान के नीचे रात बिताने का सवाल किए, तो उनका एक ही जवाब था कि उनके पास आई कार्ड नहीं है और पहचान पत्र नहीं होने के चलते उन्हें रैन बसेरों में एंट्री नहीं दी जाती है.

खबरें और भी हैं...

चार दिन अशोक गहलोत के गढ़ स्टडी टूर के लिए आ रहे राहुल गांधी, जाने क्या है पूरा मामला

सर्दी हो या गर्मी कभी स्नान नहीं करते जैन साधु-साध्वी, जानें कैसा होता है जीवन

Jaipur News: मोटापे से परेशान लोगों के लिए खुशखबरी, बिना चीर-फाड़ छोटा हो जाएगा पेट

Read More
{}{}