trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11537519
Home >>जयपुर

डॉ. सौम्या गुर्जर ने पार्षदों के साथ जनसुनवाई का किया आयोजन, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

ग्रेटर निगम महापौर डॉ.

Advertisement
डॉ. सौम्या गुर्जर ने पार्षदों के साथ जनसुनवाई का किया आयोजन, अधिकारियों को दिए ये निर्देश
Stop
Deepak Goyal|Updated: Jan 20, 2023, 11:37 PM IST

jaipur news: ग्रेटर निगम महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर ने जगतपुरा जोन में सभी पार्षदों के साथ जनसुनवाई करते हुये लोगों की समस्याओं को सुनकर मौके पर ही समाधान किया.जोन में विकास कार्यो और साफ-सफाई के कार्यो में किसी प्रकार की लापरवाही, कोताही नहीं बरतने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए.

सौम्या गुर्जर जोन में जनसुनवाई के दौरान लोगों की समस्याओं को सुना और मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश देकर समाधान करवाया.प्रत्येक वार्ड में विकास कार्यो के लिये आवंटित 75 लाख रूपये की राशि अगर कम रहेगी तो क्षेत्रफल के अनुसार और बढ़ाने का प्रयास किया जायेगा. उन्होंने वार्ड नंबर 122 में नॉन वेन्डिग जोन में रास्ते पर अतिक्रमण की शिकायत आने पर तुरन्त सतर्कता टीम को भेजकर रास्ता खुलवाने के दिये निर्देश.

जनसुनवाई के दौरान उन्होंने घर-घर कचरा निस्तारण के लिये हूपर नियमित नहीं आने की शिकायत पर महापौर ने मौके पर ही निर्देश दिये..आवश्यकतानुसार कचरा निस्तारण के लिये हूपरों के फैरों को बढ़ाया जाकर कचरे निस्तारण की समस्या का समाधान किया जाये. उन्होंने एयरपोर्ट के आस-पास की सफाई नियमित करने के लिये सफाई कर्मचारी और बढ़ाने के निर्देश भी दिये..महापौर डॉ. सौम्या ने जनसुनवाई के दौरान वार्ड 124 में सीवरेज जाम की समस्या से अवगत करवाने पर मौके पर ही गैराज शाखा को अतिरिक्त संसाधन उपलब्ध कराकर समाधान करने के निर्देश दिये.

जोन में पार्को की साफ-सफाई नियमित रखने के निर्देश दिये.साथ ही सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करने के लिये जनजागरूकता के साथ चालान की कार्यवाही करने के निर्देश दिये.प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत पट्टे वितरण कार्य की प्रगति की जानकारी ली.अधिकारियों को निर्देश दिये कि अधिक से अधिक पट्टे वितरण का कार्य किया जाये ताकि आमजन को अभियान का लाभ मिल सके..इक्लोजिकल क्षेत्र की समस्या के समाधान के लिये कहा कि इसका प्रस्ताव बनाकर सरकार के समक्ष भेजे जाने के निर्देश दिये.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

 

Read More
{}{}