trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11759849
Home >>जयपुर

UCC पर बोले चीफ काजी- यूनिफॉर्म सिविल कोड कानून मुसलमानों के लिए ना हो एकतरफा

Uniform Civil Code: केंद्र सरकार के यूनिफॉर्म सिविल कोड (Uniform Civil Code) के मामले में ईद-उल- अजहा की नमाज के बाद यूसीसी पर राजस्थान चीफ काजी खालिद उस्मानी और अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष रफीक खान मीडिया से रूबरू हुए.   

Advertisement
UCC पर बोले चीफ काजी-  यूनिफॉर्म सिविल कोड कानून मुसलमानों के लिए ना हो एकतरफा
Stop
Damodar Prasad|Updated: Jun 29, 2023, 10:11 PM IST

Uniform Civil Code: केंद्र सरकार के यूनिफॉर्म सिविल कोड (Uniform Civil Code) के मामले में ईद-उल- अजहा की नमाज के बाद यूसीसी पर राजस्थान चीफ काजी खालिद उस्मानी और अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष रफीक खान मीडिया से रूबरू हुए. 

केंद्र सरकार द्वारा यूनिफॉर्म सिविल कोड (Uniform Civil Code) पर कानून बनाने पर 14 जुलाई तक आमजन की राय मांगी है.ईद—उल—अजहा की नमाज के बाद यूसीसी पर राजस्थान चीफ काजी खालिद उस्मानी और अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष रफीक खान मीडिया से रूबरू हुए. 

चीफ काजी खालिद उस्मानी ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा यूसीसी पर कानून लाया जा रहा है इस कानून में मुसलमानों को कोई तकलीफ नहीं हो, मुसलमानों के जज्बात को किसी तरह की कोई तकलीफ नहीं हो. केंद्र सरकार द्वारा यूनिफॉर्म सिविल कोड (Uniform Civil Code) कानून एक तरफा नहीं हो, मुसलमानों के खिलाफ नहीं हो. यदि यूसीसी मुसलमानों के खिलाफ हुआ तो पुरजोर से मुसलमान विरोध करेगा.

देश भक्ति के नाम पर हो रही ठेकेदारी 

ईद की नमाज के बाद आदर्श नगर विधायक और अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष रफीक खान ने यूसीसी पर कहा कि देश में सभी लोगों को अपने विचार रखने का अधिकार है. यूसीसी पर सभी लोग अपने विचार व्यक्त कर सकते है. भारत के संविधान में किसी भी तरह से कोई भी संशोधन होता है तो उसको लेकर बातचीत की जाती है. आज बहुत लोग देश भक्ति के नाम पर ठेकेदार बन कर बैठ गए है.

हिंदू-मुसलमान के नाम पर झगडे करवाना मकसद

जिन लोगों ने आजादी में कुछ किया ही नहीं था वह लोग आज देश को बेचने का काम कर रहे है.  हिंदू- मुसलमान के नाम पर झगडे करवा रहे है. जहां जहा देश भक्ति की बात होती है वही इंडिया गेट पर देखे 60 हजार से ज्यादा मुसलमान देश की आजादी में शहीद होने पर शहीदों के नाम लिखे गए है. मुस्लिम स्कॉलर अब्दूल लतीफ ने बताया कि मुसलमानों में पढे लिखे कम होने के कारण जो पढे लिखे है वह मदद करे. 13 जुलाई तक यूसीसी में लोगों की राय में अनपढ मुसलमानों की मुस्लिम पढे लिखे मदद कर इनकी भी राय भेजे. वहीं यूसीसी को लेकर मस्जिदों और मुस्लिम मोहल्ले,कॉलोनियों में पम्पलेट चस्पा कर मुसलमानों को यूसीसी के खिलाफ वोट करने का संदेश भी दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

चार नहीं, 8 होंगे सावन सोमवार, 19 साल बाद सावन में बन रहा ये बड़ा योग

Read More
{}{}