trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11849851
Home >>जयपुर

Jaipur: रक्षाबंधन से एक दिन पहले बहन से जुदा हुआ भाई, फोन कर बोला परेशान होने से बेहतर ...

Jaipur  News: जयपुर में  रक्षाबंधन पर एक बहन को बहुत बड़ा सदमा लगा .  कर्ज से परेशान होकर उसके भाई ने अपनी जान दे दी.   21 अगस्त की दोपहर उसने घर से कुछ दूरी पर ही एक कैफे के सामने जहर खा लिया. 

Advertisement
Jaipur news
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 31, 2023, 10:31 PM IST

Jaipur  News: जयपुर में  रक्षाबंधन पर एक बहन को बहुत बड़ा सदमा लगा .  कर्ज से परेशान होकर उसके भाई ने अपनी जान दे दी.  रुपए देने वालों  ने उसकी नाक में दम कर रखा था.  इसलिए मरने से पहले  युवक  ने जहर खाने के बाद  अपनी बहन को फोन कर बोला- रोज परेशान होने के बजाय मर जाना अच्छा है. मृतका की बहन की शिकायत पर पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है.

SI सतीश चन्द ने बताया मामला  शंकर नगर (ब्रह्मपुरी)  का है .  वहां  का रहने वाले राजा रामलानी (28) ने का लेडीज पर्स का बिजनेस था. 21 अगस्त की दोपहर उसने घर से कुछ दूरी पर ही एक कैफे के सामने जहर खा लिया. जहर खाने के बाद  उसने  अपनी बहन सीमा को कॉल कर सुसाइड करने की जानकारी दी. बहन ने बाई के दोस्तों को भेजकर उसे  घर लाने के लिए  कहा.  राजा के दो दोस्त उसे बाइक पर बीच में बैठाकर घर लेकर आए, लेकिन हालत गंभीर होने के कराण उसकी बहन ने  उसे तुरंत अमर जैन हॉस्पिटल में भर्ती करवाया. जहां  इलाज के दौरान उसके भाई की मौत हो गई.  पुलिस ने अगले दिन सुबह SMS हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया,

मरने से पहले बहन को किया कॉल
 सीमा ने  मामले को लेकर बताया कि  उसके भाई राजा ने उसे कॉल  किया था उसने कहा कि - उसके  पास काका का फोन आया था. काका उसे धमकी दे रहा था बोले- यहां आ जा. डेली की बक-बक से अच्छा है, मैंने जहर खा लिया. डेली की बक-बक से अच्छा है. वो डेली फोन कर रहा है. फिर फोन काट दिया. बहन ने पूरी घटना के बारे में मां को बताया. राजा को फिर कॉल किया. फोन पर पूछने पर बताया कि मां मैंने जहर खा लिया है. करीब आधे घंटे पहले खाने पर उसकी तबीयत अब खराब होने लगी है.

दोस्त के परिवार वालों ने की थी मारपीट
सीमा ने बताया- 6 जुलाई को राजा की दोस्त दीया रजवानी ने उसे कॉल किया था. कहा- घरवाले कमरे में बंद कर राजा से मारपीट कर रहे है. सीमा अपनी मम्मी के साथ दीया के घर पहुंचा. दीया की मम्मी विशिका, दादी-दादा और दो बुआ वहां मौजूद थे. पूछने पर उन्होंने कहा- हमने 15 लाख रुपए उधार दिए थे. उधार दिए रुपए वापस नहीं लौटा रहा है. इतनी देर में वहां आए दीपू काका व मुरली काका ने राजा के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया.

उन्होने उधार लिए हुए रुपए चुकाने के लिए कहा. वह दोनों राजा को अपने साथ गाड़ी में बैठाकर राजापार्क में एक वकील के ऑफिस ले गए. खाली स्टाम्प पर साइन करवाने के बाद उन्हें रुपए चुकाने का टाइम देकर छोड़ दिया. उसके बाद रोज कॉल कर धमकाते रहे. मारने की धमकी देते रहे. रास्ते में मिलने पर राजा से मारपीट करते थे. मृतक राजा की बहन सीमा ने जयसिंहपुरा खोर थाने में बुधवार शाम सुसाइड के लिए उकसाने का मामला दर्ज करवाया है.

एसआई सतीश चन्द का कहना है कि बहन की शिकायत पर आत्महत्या को उकसाने का मामला दर्ज कर लिया गया है. FIR दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें-

Good News: जयपुर एयरपोर्ट पर बढ़ेगी हवाई सेवा! विंटर शेड्यूल में 30 शहराें के लिए फ्लाइट संभव

Rajasthan Weather : सिंतबर में फिर सक्रिय होगा मॉनसून, एक हफ्ते बाद इन जिलों में बारिश

 

Read More
{}{}