trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11859144
Home >>जयपुर

Jaipur News : कांग्रेस पर्यवेक्षक के बयान पर BJP का हमला, CP जोशी बोले- कांग्रेस को भारत से इतनी नफरत क्यों ?

Jaipur News : जयपुर लोकसभा कांग्रेस पर्यवेक्षक आराधना मिश्रा के भारत माता की जय के जयघोष पर आपत्ति के बाद शुरू हुआ बवाल लगातार जारी है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य नेताओं के आक्रोश के बाद बीजेपी प्रदेश युवा मोर्चा ने विरोध में प्रदर्शन किया. इस दौरान मोर्चा कार्यर्ताओं और पुलिस के बीच जोर अजमाइश भी हुई.  

Advertisement
Jaipur News : कांग्रेस पर्यवेक्षक के बयान पर BJP का हमला, CP जोशी बोले- कांग्रेस को भारत से इतनी नफरत क्यों ?
Stop
Vishnu Sharma Jaipur|Updated: Sep 06, 2023, 11:33 PM IST

Jaipur News : जयपुर लोकसभा कांग्रेस पर्यवेक्षक आराधना मिश्रा के भारत माता की जय के जयघोष पर आपत्ति के बाद शुरू हुआ बवाल लगातार जारी है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य नेताओं के आक्रोश के बाद बीजेपी प्रदेश युवा मोर्चा ने विरोध में प्रदर्शन किया. इस दौरान मोर्चा कार्यर्ताओं और पुलिस के बीच जोर अजमाइश भी हुई. इससे पहले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी ने सवाल उठाया कि आखिर कांग्रेस को भारत से इतनी नफरत क्यों है?

जयपुर में सोमवार को आदर्श नगर विधानसभा सीट पर उम्मीदवार को लेकर रायशुमारी को लेकर बैठक हो रही थी. इस दौरान टिकट को लेकर दो पक्षों में जमकर हंगामा हो गया था. हंगामे के बीच कुछ कार्यकर्ताओं ने ''भारत माता की जय'' के नारे भी लगाए , इन नारों के बीच पर्यवेक्षक आराधना मिश्र ने कहा कि नारा ही लगाना है तो ''कांग्रेस जिंदाबाद'' के लगाइए. इसके बाद बीजेपी के हाथ मुद्दा लग गया. बीजेपी इस मामले को चुनावी मुद्दा बनाने लगी है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड‌्डा सहित अन्य नेताओं ने हाथों हाथ ट्वीट कर कांग्रेस को आडे हाथ लिया.

इधर अगले दिन आज बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने बुधवार को प्रदेश कार्यालय में मीडिया से बातचीत में कहा कि भारत को यहां के लोग मां का दर्जा देते हैं. विश्व में कोई देश ऐसा नहीं है जो जमीन के टुकड़े को मां कहता है, लेकिन भारत में ही लोग जमीन को भारत माता कहते हैं. भारत माता की जय होती है तो कांग्रेस को अनुशासनहीनता लगती है. कुर्सी के लिए कांग्रेस ने भारत के टुकड़े करवा दिए. 1947 मैं प्रधानमंत्री की कुर्सी के लिए भारत माता के टुकड़े करवा दिए. कांग्रेस के एक नेता ने संसद में कहा भारत माता की हत्या हुई. भारत माता के टुकड़े करने वालों की बात करने वालों के समर्थन में कांग्रेस के युवराज जाते हैं. भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारों से कांग्रेस को नफरत होती है.जिस धरती पर कांग्रेस ने जन्म लिया आखिर उससे ही इतनी नफरत क्यों ? देशहित में वही निर्णय ले सकता है जो देश को अपना परिवार मानता है.

युवा मोर्चा ने रैली निकालकर जताया विरोध 

इधर बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता भाजपा मुख्यालय पर एकत्रित हुए . उसके बाद पैदल मार्च करते हुए उन्हाेंने स्टेच्यू सर्किल की तरफ को कूच किया , लेकिन चौमू हाउस सर्किल पर पुलिस ने बैरिकेड लगा कर रोक दिया. इस दौरान युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस और आराधना मिश्रा के खिलाफ जमकर नारेबाजी . युवा मोर्चा के प्रदेशअध्यक्ष अंकित चेची ने कहा कि कांग्रेस को देश के सम्मान एवं गौरव से जुड़े हर विषय से इतनी आपत्ति क्यों है ? क्यों उन्हें भारत माता की जय बोलने से आपत्ति है. कब तक एक परिवार की गुलामी के साथ ही ये राजनीति करेंगे ? आराधना मिश्रा का बयान निंदनीय है , इसी बयान के विरोध में आज युवा मोर्चा का कार्यकर्ता सडकों पर है. चेची ने कहा कि जब युवामोर्चा शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने के लिए जा रहा था तो कांग्रेस सरकार ने पुलिस को लाठियों के साथ तैनात करके युवाओं की आवाज को दबाने की कोशिश की है , लेकिन ये आवाज दबने वाली नहीं है , आराधना मिश्रा को अपने बयान पर माफ़ी मांगनी चाहिए. इधर विरोध प्रदेश के बाद युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष अंकित चेची ने कहा कि चुनावी साल में इस मुद्दे काे लेकर जन जन के बीच जाएंगे और कांग्रेस नेताओं की हकीकत जनता को बताएंगे.

परिवर्तन यात्राओं में भी उठाया गया मुद्दा 

इधर सवाई माधोपुर से निकली बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्रा संयोजक और पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि इस घटनाक्रम से साफ दिखता है कि कांग्रेस की मानसिकता क्या है ? उन्हें भारत और इंडिया में तय करना है कि किसके साथ हैं . भारत के साथ आम आदमी के संस्कार संस्कृति जुड़ी हुई है .

यह भी पढ़ें...

देवर के हाथ-पैर बांधकर भाभी के साथ किया सामूहिक बलात्कार, बहुत दिनों से थी भाभी पर गंदी नजर

Read More
{}{}