trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11697184
Home >>जयपुर

जयपुर: पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत के जन्म शताब्दी आज, समाधि स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित

जयपुर न्यूज: पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत के जन्म शताब्दी आज है. इस दौरान समाधि स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित की गई. मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने पिता के साथ पुष्पांजलि अर्पित की. उन्होंने कहा कि बाबोसा भैरोंसिंह शेखावत युग पुरुष थे.

Advertisement
जयपुर: पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत के जन्म शताब्दी आज, समाधि स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित
Stop
Deepak Goyal|Updated: May 15, 2023, 06:45 PM IST

Jaipur: पूर्व उपराष्ट्रपति और राजस्थान के तीन बार मुख्यमंत्री रहे भैरोंसिंह शेखावत के जन्म शताब्दी पर विद्याधर नगर समाधि स्थल पहुंचकर खाद्य मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने परिवार के सदस्यों के साथ पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित की. इस अवसर पर भैरोसिंह शेखावत के भाई लक्ष्मण सिंह शेखावत और अन्य परिवार के सदस्यों ने भी पुष्पांजलि अर्पित की.

खाचरियावास ने कहा कि बाबोसा भैरोंसिंह शेखावत युग पुरुष थे. राजस्थान का एक ही सिंह भैरोसिंह के नारे से पूरे देश और दुनिया में वे प्रसिद्ध हुए. गांव खाचरियावास के सपूत बाबोसा ने अपने कामों से अपनी पहचान देश-विदेश में कायम की. भैरोंसिंह शेखावत बाबोसा ने अंतिम समय में तत्कालीन भाजपा सरकार पर 22 हजार करोड़ के घोटाले आरोप लगाए थे.

अंतिम समय में भाजपा नेताओं की बेरुखी से भैरोंसिंह जी शेखावत बहुत नाराज थे. उस वक्त मैं कांग्रेस का विधायक बन चुका था तब उन्होंने मुझे कहा था कि यह वह भाजपा नहीं है जिसे हमने बनाया था. भाजपा की झूठ फरेब और धोखे की राजनीति से भैरोंसिंह बहुत नाराज थे. आज भाजपा के नेता 13 साल बाद गांव खाचरियावास जाकर वोट की राजनीति के लिए जो नाटक कर रहे हैं उसे पूरा राजस्थान जानता है.

गांव खाचरियावास जाने से भाजपा का अंत तय हो गया है क्योंकि गोपीनाथ जी की धरती का आशीर्वाद पहले भैरोंसिंह शेखावत को मिल गया और अब वह मेरे साथ है. मैं कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता हूं. सच्चाई और ईमानदारी के कारण बार फिर राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनेगी.खाचरियावास ने कहा कि भैरोंसिंह शेखावत का भी आशीर्वाद अंतिम समय में कांग्रेस पार्टी के ऊपर था.

उन्होंने उस समय अपने बयान में अशोक गहलोत से भाजपा द्वारा किए गए 22 हजार करोड़ के घोटाले की जांच करके सख्त कार्रवाई करने की मांग की थी. खाचरियावास ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मेरी मांग पर उस समय विद्याधर नगर में भैरोसिंह शेखावत के लिए जमीन देकर शेखावत समाधि स्थल बनाया. जो कि पहली बार किसी पूर्व मुख्यमंत्री के लिए राज्य सरकार के द्वारा बनाया गया.

ये भी पढ़ें- चुनावी साल में अशोक गहलोत सरकार राजस्थान के किसानों को देगी फ्री बीज

ये भी पढ़ें- पायलट ने कहा मौसम "बदल" रहा है, "बदले" का मौसम "बदलता" है भला ?

 

Read More
{}{}