trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11904417
Home >>जयपुर

सस्ती लोकप्रियता बटोरने के लिए कानून तोड़ने वाले हो जाएं सावधान, पुलिस ने उठाया बड़ा कदम

जयपुर न्यूज: सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफार्म पर पैनी नजर जयपुर पुलिस रख रही है. आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सोशल मीडिया सेल को अलर्ट किया गया है.

Advertisement
सस्ती लोकप्रियता बटोरने के लिए कानून तोड़ने वाले हो जाएं सावधान, पुलिस ने उठाया बड़ा कदम
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 07, 2023, 02:50 PM IST

जयपुर: आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जयपुर पुलिस ने सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफार्म पर अपनी पैनी नजर रखना शुरू कर दिया है. ऐसे लोग जो सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और लोगों को उकसाने का प्रयास सोशल मीडिया के जरिए करते हैं उन पर भी विशेष निगरानी रखी जा रही है. इसके अलावा ऐसा कोई भी पोस्ट जिसमें कानून को हाथ में लिया जा रहा है और कानून के अवहेलना की जा रही है उसके खिलाफ भी पुलिस द्वारा एक्शन लिया जा रहा है.

सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफार्म पर कड़ी निगरानी 

एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम कैलाश चंद्र बिश्नोई ने बताया कि सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफार्म पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. जो भी व्यक्ति सोशल मीडिया के जरिए आपत्तिजनक पोस्ट डाल रहा है या कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश कर रहा है उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जा रहा है. व्यक्ति द्वारा किस तरह की पोस्ट की गई है और वह किस तरह के अपराध की श्रेणी में आती है, उसको ध्यान में रखते हुए आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं में कार्रवाई की जा रही है.

जयपुर पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले ऐसे वीडियो जिस में कानून का उल्लंघन किया गया हो ऐसे लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है. हाल ही में जयपुर पुलिस ने जवाहर सर्किल थाना इलाके में बाइक पर स्टंट करने वाले, चलती बाइक पर रोमांस करते हुए यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले और कार की छत पर खड़े होकर चेहरे पर मुखौटा लगा नोट उड़ने वाले लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की है. महज लोगों का ध्यान आकर्षित करने और कुछ लाइक प्राप्त करने के लिए कानून को हाथ में लेकर रील बनाने वाले लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है.

 यदि आप भी सस्ती लोकप्रियता बटोरने के लिए कानून को हाथ में लेकर सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर पोस्ट करते हैं तो सावधान हो जाएं क्योंकि जयपुर पुलिस की नजर आप पर है. सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म का सोच समझकर इस्तेमाल करें और एक समझदार नागरिक होने का उदाहरण पेश करें.

रिपोर्टर-विनय पंत

 

ये भी पढ़ें

इन आसान टिप्स से गाल पर होंगे दाढ़ी के घने बाल, मूंछों पर भी दे सकेंगे ताव

जानिए कौन सा है दुनिया का सबसे महंगा पेड़, ना.. चंदन नहीं है जवाब

जानिए,राजा-महाराजाओं के निजी जिंदगी के कुछ अनसुने राज!निर्वस्त्र...

शरीर में उत्तेजना और पावर बढ़ाती हैं ये दो खाने की चीजें, शामिल कई गुण

Read More
{}{}