trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11728759
Home >>जयपुर

जयपुर: जेडीए प्रवर्तन दस्ते की कार्रवाई, अवैध कॉलोनियों के निर्माणों को किया ध्वस्त

जयपुर न्यूज: जयपुर में जेडीए प्रवर्तन दस्ते की कार्रवाई की गई. इस दौरान अवैध कॉलोनियों के निर्माणों को ध्वस्त किया गया. दिल्ली रोड और मदरामपुरा में बनाए जा रहे अवैध गोदाम तोड़े गए. डिग्गी-मालपुरा रोड पर अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास विफल हो गए हैं.

Advertisement
जयपुर: जेडीए प्रवर्तन दस्ते की कार्रवाई, अवैध कॉलोनियों के निर्माणों को किया ध्वस्त
Stop
Deepak Goyal|Updated: Jun 07, 2023, 08:27 PM IST

Jaipur: जेडीए प्रवर्तन दस्ते ने दिल्ली बाइपास और सांगानेर में मदरामपुरा, माधोराजपुरा के पास कार्रवाई करके वहां अवैध तरीके से बन रहे गोदामों और अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त करने की कार्रवाई की.

इसके अलावा टीम ने डिग्गी-मालपुरा रोड पर अवैध तरीके से कॉलोनी बसाने के लिए किए गए निर्माण को भी हटाया. जेडीए की विजिलेंस विंग के चीफ रघुवीर सैनी ने बताया कि पहली कार्रवाई दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेस हाइवे पर गांव दौलतपुरा में की.

यहां एग्रीकल्चर जमीन पर जेडीए की बिना अनुमति बिना भू-रूपान्तरण करवाए करीब 60 बाईं 75 में कॉमर्शियल उपयोग के लिए गोदाम और दुकानों का निर्माण किया जा रहा था.

जेसीबी की मदद से निर्माण किया ध्वस्त

इस पर 2 जून को निर्माणकर्ता को धारा 32,33 का नोटिस जारी करके निर्माण रोकने और अवैध निर्माण हटाने के लिए कहा. तीन दिन का समय देने के बाद भी अवैध निर्माण नहीं हटाने पर आज टीम  ने जेसीबी की मदद से पूरे निर्माण को तोड़ा गया.

इसी तरह ग्राम मदरामपुरा तहसील सांगानेर में एग्रीकल्चर जमीन पर ही जेडीए की बिना अनुमति के लगभग 50 बाईं 79 फीट में कॉमर्शियल उपयाेग के लिए लोहे के पिल्लर, दीवारें  खड़ी कर अवैध रूप फैक्ट्री का निर्माण किया जा रहा था. इसे आज जेसीबी से तोड़कर अवैध निर्माण को हटाया गया. जोन-14 में ग्राम डाबला बुजुर्ग, तहसील माधोराजपुरा में 2 बीघा कृषि भूमि पर जेडीए की बिना स्वीकृति-अनुमोदन के बिना भू-रूपान्तण करवाये बसाई जा अवैध कॉलोनी को ध्वस्त किया गया.

इसी तरह जेडीए की टीम ने जोन 14 एरिया के ग्राम जगन्नाथपुरा तहसील सांगानेर जयपुर में डिग्गी-मालपुरा रोड पर करीब 4 बीघा एग्रीकल्चर जमीन पर कॉलोनी बसाने के लिए ग्रेवल-मिट्टी की सड़के, बाउंड्रीवाल और अन्य स्ट्रक्चर का निर्माण कर लिया. जेडीए की बिना अनुमति और स्वीकृति के अवैध कॉलोनी बसाने के लिए किए गए इस निर्माण को भी आज बुल्डोजर की मदद से तोड़ा गया.

ये भी पढ़ें- क्या MBBS स्टूडेंट शिवरंजनी को अपनाएंगे बागेश्वर सरकार, 8 दिन बाद होगी मुलाकात

ये भी पढ़ें-राजस्थान बीजेपी में बदलावों की चर्चा के बीच दिल्ली में वसुंधरा राजे की अहम बैठक, अरूणसिंह और BL संतोष के साथ ये चर्चा

Read More
{}{}