trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12374578
Home >>जयपुर

Jaipur News: कालाडेरा फैक्ट्री में बॉयलर फटने से बड़ा हादसा, 17 लोग हुए गंभीर रूप से घायल

Jaipur today big News: जयपुर जिले में कालाडेरा थाना क्षेत्र के रीको स्थित लोहा ढलाई की फैक्ट्री में अचानक बॉयलर फटने से करीब एक दर्जन से मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. हादसे के दौरान फैक्ट्री में अफरा-तफरी का माहौल हो गया और हड़कंप मच गया.

Advertisement
Jaipur News
Stop
Pradeep Soni|Updated: Aug 08, 2024, 04:53 PM IST

Jaipur today big News: राजस्थान के जयपुर जिले में कालाडेरा थाना क्षेत्र के रीको स्थित लोहा ढलाई की फैक्ट्री में अचानक बॉयलर फटने से करीब एक दर्जन से मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. हादसे के दौरान फैक्ट्री में अफरा-तफरी का माहौल हो गया और हड़कंप मच गया. 

 

वहीं सूचना पर कालाडेरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची. इससे पहले स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को इलाज के लिए कालाडेरा सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां से कई गंभीर घायलों को चोमूं के बराला और KR मेमोरियल अस्पताल में भर्ती करवाया गया. 

 

जानकारी के अनुसार कालाडेरा फैक्ट्री में लोहा ढलाई का कार्य किया जा रहा है. सुबह कार्य के दौरान फैक्ट्री में लगी भट्टी में तेज धमाके की आवाज से साथ विस्फोट हो गया. जिससे फैक्ट्री में हडकंम मच गया. इस हादसे में करीब 17 लोग घायल हुए हैं. जिनमें पांच गंभीर घायलों को जयपुर रैफर किया गया है. 

 

फिलहाल कालाडेरा थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. इधर तहसीलदार डॉक्टर विजयपाल बिश्नोई भी फैक्ट्री में पहुंचे और घटना की जानकारी ली. वहीं एसडीएम दिलीप सिंह राठौड़ ने अस्पताल पहुंचकर घायलों की कुशल से जानी. पूर्व विधायक रामलाल शर्मा अभी घायलों से हाल-चाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे. 

 

वहीं इस पूरे घटनाक्रम को लेकर फैक्ट्री संचालक पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. फैक्ट्री में सुरक्षा मानकों का खयाल नहीं रखा गया. फैक्ट्री का मुख्य दरवाजा घटना के वक्त बंद पड़ा हुआ था. ऐसे में मजदूर बाहर नहीं निकल पाए और मजदूरों में अफरा तफरी मच गई.

 

Read More
{}{}