Home >>जयपुर

Jaipur news: 1100 कावड़ियों की यात्रा चौमूं के लिए रवाना, 2 किमी तक कांवड़ियों की लंबी कतार

Jaipur news: मालेश्वर धाम से 1100 कावड़ियों की यात्रा चौमूं के लिए रवाना, दूसरे सावन के सोमवार पर शिवालयों में बम बम भोले की रहीं गूंज, अजीतगढ़ स्टेट हाईवे पर 2 किमी तक लगी कांवड़ियों की लंबी कतार लगी हैं.

Advertisement
Jaipur news: 1100 कावड़ियों की यात्रा चौमूं के लिए रवाना, 2 किमी तक कांवड़ियों की लंबी कतार
Stop
Pradeep Soni|Updated: Aug 21, 2023, 07:07 PM IST

Jaipur news: आज शिवालयों में दूसरे सावन के सोमवार पर दिनभर श्रद्धालुओं की भीड़ भाड़ रही. तो वही शिवालयों में ॐ नमः शिवाय हर हर महादेव की गूंज सुनाई दी. चौमूं उपखण्ड के महार गांव में मालेश्वर महादेव मंदिर में भी कावड़ियों की धूम रही. बाबा अमरनाथ संघ के तत्वावधान में 1100 कावड़िया मालेश्वर धाम से कावड़ लेकर चौमूं के लिए रवाना हुए. अजीतगढ़ स्टेट हाईवे पर करीब 2 किलोमीटर लंबी कतार में कावड़िया दिखाई दे रहे थे. 

डीजे की धुनों पर नाचते गाते कावड़ियों के जत्थे पर जगह-जगह पुष्प वर्षा की गई. तो वहीं विधायक रामलाल शर्मा भी भगवा रंग में रंगे नजर आए. इस कावड़ियों के जत्थे में विधायक रामलाल शर्मा भी नंगे पांव कावड़ लेकर चौमूं पहुंचे. कावड़ यात्रा में 101 महिलाएं भी शामिल हुई. बाद में मुख्य बाजार स्थित प्रसिद्ध शिवालय मंदिर में जलाभिषेक किया गया. इस कावड़ यात्रा में एक आकर्षक बैंड व 3 डीजे शिव पार्वती की झांकी सहित अन्य झांकियां भी सजाई गई है. 

और कावड़ यात्रा में नन्हे बच्चे भी कावड़ यात्रा लेकर चले हैं. शांति और सुरक्षा लिहाज से पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता भी तैनात किया गया. चौमूं शहर के मुख्य बाजार स्थित प्राचीन प्रसिद्ध शिवालय मंदिर में सभी कावड़ यात्रियों ने पूजा अर्चना के साथ जलाभिषेक किया और महाआरती के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ. कावड़ यात्रा में हाथोज धाम के महंत बालमुकुंदाचार्य महाराज भी मौजूद रहे.

यह भी पढे़-  एक रात में बनाया था पांडवों ने हांडीपाली पालेश्वर महादेव मंदिर, हर साल होता है मेले का आयोजन

{}{}