trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11620692
Home >>जयपुर

बहन ने बावरिया जाति के युवक से की लव-मैरिज तो ऑनर किलिंग करना चाहते थे परिजन, फिर हुआ ये

Jaipur News : हरमाड़ा से पति पत्नी के अपहरण का मामला सामने आया है. पुलिस की तत्परता से ऑनर किलिंग जैसी घटना बच गई. अपहरणकर्ताओं के चंगुल से पति-पत्नी को मुक्त कराया गया. थानाधिकारी हरिपाल सिंह राठौड़ के नेतृत्व में कार्रवाई हुई. पूजा योगी और पृथ्वीराज बावरिया ने घर से भागकर शादी की थी. 

Advertisement
बहन ने बावरिया जाति के युवक से की लव-मैरिज तो ऑनर किलिंग करना चाहते थे परिजन, फिर हुआ ये
Stop
Pradeep Soni|Updated: Mar 21, 2023, 06:41 PM IST

Jaipur News : राजधानी जयपुर की हरमाड़ा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है पुलिस ने अंतरजातीय विवाह करने वाले पति पत्नी के अपहरण के मामले के बाद पुलिस ने कार्रवाई कर 5 अपरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया. जानकारी के मुताबिक ऑनर किलिंग की घटना होने से पहले पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए पांचों आरोपियों को दबोच लिया.

जानकारी के मुताबिक पृथ्वीराज बावरिया और पूजा योगी ने घर से भागकर अंतरजातीय है विवाह कर लिया इसके बाद पूजा योगी के परिजन आक्रोशित हो गए. वे लगातार दोनों की रैकी कर रहे थे. 19 मार्च को हरमाड़ा इलाके में पूजा के परिजनों ने घर में घुसकर दोनों के साथ जबरदस्त मारपीट की. और बाद में घसीट कर गाड़ियों में डाल कर दोनों का अपहरण करके ले गए. इस घटना के बाद पुलिस थाने में युवक पृथ्वीराज बावरिया के परिजनों ने मुकदमा दर्ज कराया. डीसीपी वेस्ट वन्दिता राणा ने मामले को गंभीर मानकर पुलिस टीमों का गठन किया.

थानाधिकारी हरिपाल सिंह राठौड़ के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने कार्रवाई करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. अपहरणकर्ताओं के चंगुल से पति और पत्नी को मुक्त कराया गया. आरोपी कजोड़ मीणा, सुंदर योगी, कुंदन मीणा और राकेश मीणा, और पूरणमल सैनी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के कब्जे से वारदात में काम में ली गई गाड़ियां भी बरामद की है. इस घटना के फुटेज सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गए थे. सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में देखा जा सकता है कि कितनी बेरहमी से दोनों के साथ मारपीट करके. घसीट कर गाड़ियों में डाला जा रहा है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पूजा योगी के परिजन अंतरजातीय विवाह करने से नाराज थे. इसी को लेकर पुलिस आशंका जता रही थी कि ऑनर किलिंग जैसा मामला हो सकता था लेकिन उससे पहले पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया. 

पढ़ें ये भी..

जया किशोरी ने शादी को लेकर कहा- 50 साल तक एक शख्स के साथ एक कमरे में...

सतीश पूनिया ने कहा- Rajasthan में तानाशाह गहलोत सरकार को सत्ता का दंभ, जयपुर में डॉक्टर्स पर लाठीचार्ज ठीक नहीं

Read More
{}{}