trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11249710
Home >>जयपुर

50 साल पूरे होने पर मिला शानदार उपहार, देश भर में जयपुर के वकील कर सकेंगे पैरवी

जयपुर के अधिवक्ता सुप्रीम कोर्ट, हाईकोर्ट या देश के किसी भी कोर्ट में पैरवी जयपुर में बैठकर ही कर सकेंगे. दी बार एसोसिएशन जयपुर के वरिष्ठ वकील सुधांशु कासलीवाल की वकालत के 50 वर्ष पूर्ण होने पर उन्होंने दी बार एसोसिएशन को अनूठा उपहार दिया है.

Advertisement
देश का पहला वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सेंटर .
Stop
Updated: Jul 08, 2022, 09:50 PM IST

Jaipur: अब जयपुर के अधिवक्ता सुप्रीम कोर्ट, हाईकोर्ट या देश के किसी भी कोर्ट में पैरवी जयपुर में बैठकर ही कर सकेंगे. देश का पहला वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सेंटर  सेशन कोर्ट में शुरू हुआ. दी बार एसोसिएशन जयपुर के वरिष्ठ वकील सुधांशु कासलीवाल की वकालत के 50 वर्ष पूर्ण होने पर उन्होंने दी बार एसोसिएशन को अनूठा उपहार दिया है.

कासलीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए 11 चेंबर एयर कंडीशन युक्त का निर्माण कराया. आज उद्घाटन समारोह के दौरान न्यायाधिपति सुप्रीम कोर्ट अजय रस्तोगी न्यायधीश एम.एम. श्रीवास्तव राजस्थान हाई कोर्ट ने चेंबर का उद्घाटन किया.

इस दौरान सेशन कोर्ट के जज सहित वरिष्ठ वकील कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहे. उद्घाटन समारोह के दौरान सेशन कोर्ट के जज और दी बार एसोसिएशन जयपुर की ओर से न्यायधीश का सम्मान समारोह आयोजित किया गया. कोरोना संक्रमण के समय देश की सभी अदालत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ही सुनवाई कर रही थी, जिसके चलते कई बार अधिवक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ता था.

यह भी पढ़ें - 'शिक्षा के बढ़ते कदम' से विद्यार्थियों का शैक्षणिक स्तर सुधारेगा शिक्षा विभाग

 इसी बात को ध्यान में रखते हुए भविष्य में किसी भी वकील को किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े. इसके लिए इन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग चेंबर का निर्माण कराया गया है. निर्माण कार्य में 30 लाख रुपए अधिवक्ता कासलीवाल द्वारा खर्च किए गए. आपको बता दें कि देश की किसी भी अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधा वकीलों के लिए मुहैया नहीं है. जयपुर की दी बार एसोसिएशन मैं इस तरह की अनूठी व्यवस्था की गई है. उद्घाटन समारोह में दी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष कमल किशोर शर्मा और महासचिव मनोज कुमार शर्मा सहित एसोसिएशन की पूरी कार्यकारिणी मौजूद रही.

Reporter- Anoop Sharma

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}