trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11377665
Home >>जयपुर

Jaipur: आईएएस मुग्धा सिन्हा भी जाएंगी दिल्ली, सीकर के अजय भादू बने उप चुनाव आयुक्त

अब आईएएस मुग्धा सिन्हा भी दिल्ली जाएंगी. केंद्रीय कैबिनेट की अपॉइंटमेंट कमेटी ने 35 ऑल इंडिया सेवा के अधिकारियों की संयुक्त सचिव या उनके समकक्ष पदों पर नियुक्ति को मंजूरी दी है.  

Advertisement
Jaipur: आईएएस मुग्धा सिन्हा भी जाएंगी दिल्ली, सीकर के अजय भादू बने उप चुनाव आयुक्त
Stop
Bharat Raj|Updated: Oct 03, 2022, 10:06 AM IST

Jaipur: प्रदेश से लगातार केंद्र में जाने वाले अधिकारीयों की संख्या बढ़ती जा रही हैं. अब आईएएस मुग्धा सिन्हा भी दिल्ली जाएंगी. केंद्रीय कैबिनेट की अपॉइंटमेंट कमेटी ने 35 ऑल इंडिया सेवा के अधिकारियों की संयुक्त सचिव या उनके समकक्ष पदों पर नियुक्ति को मंजूरी दी है, जिसमें राजस्थान से 1999 बैच की आईएएस मुग्धा सिन्हा को भी केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय में संयुक्त सचिव पद पर नियुक्त किया हैं. मुग्धा की नियुक्ति 5 साल के लिए की गई हैं.

इससे पहले भी सिन्हा केंद्र में रह चुकी है. केंद्र में जॉइनिंग को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से रिलीव करने के बाद जल्द केंद्र में ज्वाइन करूंगी. उनके ओर से लगातार केंद्र में नियुक्ति के लिए प्रयास किया जा रहा था. अभी साइंस व टेक्नोलॉजी में सचिव पद पर कार्यरत हैं.

भादू को ECI में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी
राजस्थान निवासी गुजरात केडर के आईएएस अजय कुमार भादू को केंद्र में महत्वपूर्ण पद पर लगाया हैं. 1999 बैच के आईएएस भादू को ECI में डिप्टी कमिश्नर लगाया गया है. वो मूलत सीकर के रहने वाले हैं. इससे पहले वो 1998 में आरएएस भी रह चुके हैं. एक साल बाद ही उनका आईएएस में सलेक्शन हो गया. उन्हें पीएम मोदी के करीबी अधिकारियो में माना जाता है. अभी राष्ट्रपति कार्यालय में संयुक्त सचिव के पद पर कार्यरत हैं.

Read More
{}{}