trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12042385
Home >>जयपुर

Jaipur: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले चमक उठेगा जयपुर, ग्रेटर निगम ने की बड़ी तैयारी

22 जनवरी को अयोध्या में आयोजित होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को भव्य बनाने के लिये नगर निगम ग्रेटर द्वारा रामोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. जिसके लिये जयपुर शहर को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने के लिये टीमों द्वारा सफाई अभियान चलाया जा रहा है.

Advertisement
Jaipur: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले चमक उठेगा जयपुर, ग्रेटर निगम ने की बड़ी तैयारी
Stop
Deepak Goyal|Updated: Jan 03, 2024, 08:04 PM IST

Ram Mandir: 22 जनवरी को अयोध्या में आयोजित होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को भव्य बनाने के लिये नगर निगम ग्रेटर द्वारा रामोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. जिसके लिये जयपुर शहर को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने के लिये टीमों द्वारा सफाई अभियान चलाया जा रहा है. .रामोत्सव के दूसरे दिन महापौर सौम्या गुर्जर ने सांगा बाबा मंदिर पहुंची. वहां पूजा अर्चना के बाद मंदिर परिसर की साफ-सफाई की.

इसके बाद महापौर त्रिपोलिया हनुमान मंदिर, गुरूद्वारा, दिगम्बर जैन मंदिर सहित अन्य धार्मिक स्थलों के परिसर की सफाई की इसके बाद परिसर में उन्होंने रंगोली भी बनाई. उन्होंने वहां पूजा-अर्चना के लिये आये भक्तों के साथ रामभजन भी गाये. उन्होंने अपील की कि 22 जनवरी को सभी धार्मिक स्थानों पर दीपोत्सव मनाया जाये, रामज्योति जलाई जाये. आज नगर निगम की टीमों द्वारा 20 से अधिक धार्मिक स्थलों की सफाई की गई.

ऐसे होगी तैयारी

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को भव्य बनाने की पहल
रामोत्सव के दूसरे दिन प्रमुख धार्मिक स्थलों पर सफाई

महापौर सौम्या गुर्जर ने प्रमुख धार्मिक स्थलों की सफाई
कल ग्रेटर क्षेत्र में पार्को, मुख्य चैराहों की जायेगी सफाई

इस अवसर पर महापौर ने कहा कि रामलला का प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव हम सब के लिये बडे़ हर्ष-उल्लास का विषय है. महापौर ने कहा कि सभी जयपुरवासी अयोध्या की तरह जयपुर को भी दीपों से जगमग करेंगे. रामोत्सव के तीसरे दिन नगर निगम ग्रेटर क्षेत्र के सभी पार्को, मुख्य चैराहों, तिराहों की सफाई की जायेगी.

ये भी पढ़ें- 

झुंझुनूं में जिला कलेक्टर की ये अनूठी पहल, अब ड्यूटी ना करने वालों की खैर नहीं!

राजस्थान: राम मंदिर आंदोलन में कारसेवक रहे शख्स ने बताई 1992 में घटी ये घटना, अब ऐतिहासिक पलों का गवाह बनने का इंतजार

Read More
{}{}