trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11303295
Home >>जयपुर

Jaipur: स्वतंत्रता दिवस पर उत्तर पश्चिम रेलवे पर ध्वजारोहण, रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने दी परेड की सलामी

उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यालय भवन पर ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किया. उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा ने उत्तर पश्चिम रेलवे प्रधान कार्यालय जगतपुरा, जयपुर में ध्वजारोहण किया है.

Advertisement
रेलवे पर ध्वजारोहण
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 15, 2022, 12:19 PM IST

Jaipur: उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यालय भवन पर ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किया. उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा ने उत्तर पश्चिम रेलवे प्रधान कार्यालय जगतपुरा, जयपुर में ध्वजारोहण किया है. उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ कैप्टन शशि किरण ने बताया कि उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रधान कार्यालय में ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित हुआ है. 

इस अवसर पर रेलवे सुरक्षा बल के जवानों द्वारा परेड की सलामी दी गई. महाप्रबंधक का रेलकर्मियों के लिए संदेश पढ़ा गया, इसके बाद समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी गई. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर महाप्रबंधक विजय शर्मा, अपर महाप्रबंधक गौतम अरोडा, प्रमुख विभागाध्यक्षों, महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा नीता शर्मा सहित रेलवे अधिकारी, कर्मचारी, महिला कल्याण संगठन के सदस्यों और रेलकर्मियों के परिजनों ने उत्साह के साथ भाग लिया है. 

यह भी पढ़ें - सीएम अशोक गहलोत ने अपने आवास पर लगाया राष्ट्रीय ध्वज, ली परेड की सलामी

हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत उत्तर पश्चिम रेलवे के अजमेर मण्डल के 6 स्टेशनों, बीकानेर मण्डल के 13 स्टेशनों, जोधपुर मण्डल के 16 स्टेशनों और जयपुर मण्डल के 16 स्टेशनों पर सेल्फी पाइंट लगाई गई, जिन पर भारी संख्या में यात्रीगण फोटो खिंचवा रहें हैं. इसके साथ ही प्रमुख स्टेशनों पर तिरंगा थीम की आकर्षक लाइटिंग भी की गई है. 

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान में ऑफिसर्स क्लब, जगतपुरा में प्रभात फेरी और साइकिल रैली का आयोजन किया गया था. सीपीआरओ कैप्टन शशि किरण ने देशवासियों से अपील की तिरंगा का अपमान नहीं हो, इसको ध्यान में रखते हुए संभाल कर रखे. क्योंकि तिरंगा देश की आन-बान और शान है, इस तिरंगे से देश की शान के साथ हमारी भी शान बनी हुई है.

Reporter: Damodar Raigar

जयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

स्वतंत्रता दिवस 2022: 1947 से पहले के चटखारे जिनके PM मोदी भी हैं मुरीद

राजस्थान की सास-बहू की जोड़ी ने बनाया अब तक का सबसे बड़ा तिरंगा साफा

सांसद के बाद अब एक्स एमएलए पर जानलेवा हमला, अबतक जिंदा हूं तो सबके सामने बोल रही हूं- मेघवाल

Read More
{}{}