trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11488524
Home >>जयपुर

Jaipur: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन चुनाव को लेकर मतदाताओं के बाड़ेबंदी की चर्चाएं तेज

Jaipur News: आगामी 24 दिसंबर को राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव होने हैं और चुनाव को लेकर एक बार फिर मतदाताओं की बाड़ेबंदी की चर्चाएं शुरू हो गई हैं. आरसीए के चुनाव में मतदाता सूची पर जिला संघों द्वारा 16 ऑब्जेक्शन फाइल किए गए हैं, जिन पर संबंधित जिला संघों ने अपने जवाब पेश कर दिए हैं. 

Advertisement
Jaipur: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन चुनाव को लेकर मतदाताओं के बाड़ेबंदी की चर्चाएं तेज
Stop
Ashutosh Sharma |Updated: Dec 16, 2022, 06:02 PM IST

Jaipur: आगामी 24 दिसंबर को राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव होने हैं और चुनाव को लेकर एक बार फिर मतदाताओं की बाड़ेबंदी की चर्चाएं शुरू हो गई हैं. आरसीए के चुनाव में मतदाता सूची पर जिला संघों द्वारा 16 ऑब्जेक्शन फाइल किए गए हैं, जिन पर संबंधित जिला संघों ने अपने जवाब पेश कर दिए हैं. आरसीए के चुनाव अधिकारी सुनील अरोड़ा और सहायक चुनाव अधिकारी टीआर मीणा के निर्देशन में चुनाव की प्रक्रिया संचालित की जा रही है. 

चुनाव में मतदाता सूची पर आपत्तियां मांगी गई थी, जिसके तहत विभिन्न जिला संघों ने 16 आपत्तियां दर्ज कराई इनमें जिला संघ पदाधिकारियों की योग्यताओं को लेकर भी आपत्तियां दी गई है जिनके लिए संबंधित जिला संघ के सचिवों ने इन आपत्तियों के जवाब आरसी के चुनाव कार्यालय को पेश कर दिया है. अब 2 दिनों तक ऑब्जेक्शन के ऊपर चुनाव अधिकारी सुनवाई करेंगे क्योंकि मुख्य चुनाव अधिकारी सुनील अरोड़ा इस समय राजस्थान से बाहर हैं लिहाजा वह सुनवाई के लिए ऑनलाइन माध्यम से जुड़ेंगे सुनवाई के बाद 19 दिसंबर को फाइनल वोटर लिस्ट जारी कर दी जाएगी.

 चुनाव में 20 दिसंबर को नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे .चुनाव में इस बार भी वैभव गहलोत अध्यक्ष पद के लिए और उनके खिलाफ चुनाव में दूसरे ग्रुप से भी नामांकन दाखिल किए जाने की तैयारियां की जा रही हैं. जिसके चलते मतदाताओं की बाड़ा बंदी की चर्चाएं भी तेज हैं. क्योंकि आरसीए के चुनाव में पूर्व में भी दिल्ली रोड स्थित एक निजी होटल में जिला संघ सचिव यानी मतदाताओं की बाड़ा बंदी की गई थी.

जो इस बार भी 1 या 2 दिन में फिर से कराई जाने की चर्चाएं हैं. चुनाव अधिकारी टीआर मीणा का कहना है कि चुनाव कार्यालय पूरी तरह निष्पक्ष निर्भीक और पारदर्शिता के साथ चुनाव की प्रक्रिया को संपन्न करवाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि चुनाव के लिए जो शेड्यूल तय किया गया है. उसके मुताबिक जिला संघ की मतदाता सूची पर आपत्तियां ली जा चुकी हैं और उन पर जवाब भी मांगे जा चुके हैं इन आपत्तियों पर अब सुनवाई का 2 दिन का समय होगा इसके बाद फाइनल वोटर लिस्ट जारी कर दी जाएगी.

RCA के चुनाव को लेकर जहां वैभव गहलोत ग्रुप की ओर से पहले अध्यक्ष पद पर वैभव गहलोत, सचिव पद पर भवानी सामोता को दावेदार बनाया गया था. वहीं राजेंद्र सिंह नान्दू की ओर से अध्यक्ष पद पर धनंजय सिंह खींवसर और सचिव पद पर आरएस नान्दू के नॉमिनेशन पत्र फाइल किए थे. हालांकि पिछले चुनाव प्रक्रिया के दौरान आर एस नंदू ग्रुप की ओर से चुनाव अधिकारी को लेकर हाईकोर्ट में याचिका लगाई गई थी, जिसके बाद कोर्ट ने चुनाव रोक दिए थे.

Read More
{}{}