trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11447441
Home >>जयपुर

Kotputli News: जयपुर कलेक्टर के अचानक BDM अस्पताल पहुंचने पर मचा हड़कंप, चिरंजीवी योजना का लिया फीडबैक

Kotputli, Jaipur News:जयपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राज पुरोहित आज कोटपूतली दौरे पर रहें. जहां उन्होंने राजकीय जिला BDM अस्पताल का औचक निरक्षण किया.

Advertisement
Kotputli News: जयपुर कलेक्टर के अचानक BDM अस्पताल पहुंचने पर मचा हड़कंप, चिरंजीवी योजना का लिया फीडबैक
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 18, 2022, 07:29 PM IST

Kotputli, Jaipur: जयपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राज पुरोहित आज कोटपूतली दौरे पर रहें. जिला कलेक्टर ने राजकीय जिला BDM अस्पताल का औचक निरक्षण किया. कलेक्टर ने चिरंजीवी बीमा योजना और निःशुल्क मुख्यमंत्री दवा योजना सहित अस्पताल के बारे में जानकारी ली.

ICU व्यवस्था पर जताई नराजगी 

राजकीय बीडीएम अस्पताल में औचक निरक्षण करने पहुचें जिला कलेक्टर प्रकाश राज पिरोहित ने बताया मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना और नि:शुल्क जांच योजना सहित चिरंजीवी योजना के सहित जनरल व्यवस्थाओं के बारे में देखा गया है. जिसमें कुछ व्यवस्थाएं संतोष जनक पाई गई है. साथ ही मरीजों ने इलाज के लिये संतुष्ट बताया है. वहीं बच्चो का NICU वार्ड में भी सुविधाएं अच्छी पाई गई है, लेकिन ICU की हालत देख कर जिला कलेक्टर ने नाराजगी जताते हुये व्यवस्था को ठीक करने के दिशा निर्देश दिये हैं. 

मरीजों को दिया जाए बेहतर उपचार 

साथ ही बताया कि अस्पताल में  MRF की बैठक भी लंबे समय से आयोजित नही की गई. उसे भी जल्द किया जाये वही अस्पताल के पास डेढ़ करोड़ का बजट है, जिसमें विकास कार्यो का प्रस्ताव लेकर उसे भी जल्दी करे. आगे बताया कि अस्पताल परिषर में साफ सफाई के लिये नये टेंडरों को जल्द तैयार कर व्यवस्था और भी अच्छी करने के लिये कहा. कलेक्टर ने मीडिया के सवालों पर जवाब देते हुए कहा कि अस्पताल में कोई भी चिकित्सक अपनी ड्यूटी में लापरवाही नहीं कर सकता है.  यहां से अधिकतर पेसेंट को जयपुर रैफर कर दिया जाता है. उन सभी घायलों और मरीजों को अच्छा इलाज यहीं देने का प्रयास करें अपनी जिम्मेदारी समझ कर पेसेंट को बेतहर इलाज देने का प्रयास करें.

ये लोग रहें मौजूद 

औचक निरक्षण के दौरान ADM रविन्द्र शर्मा ACM सूर्यकांत शर्मा तहसीलदार अभिषेक सिंह और PMO सुमन यादव सहित चिकित्सक स्टाफ मौजूद रहा. BDM अस्पताल का निरक्षण कर जिला कलेक्टर पावटा पहुचें. जहां उपखण्ड कार्यालय में सभी अधिकारियों की बैठक लेकर मौसमी बीमारियों और खनन सम्बंधित दिशा निर्देश दिये.

Reporter: Amit Yadav

ये भी पढ़ें: ABVP का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन, स्वागत समिति अध्यक्ष ओ.पी. अग्रवाल और सचिव विष्णु चेतानी को किया नियुक्त

 

Read More
{}{}