trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11504146
Home >>जयपुर

बच्चे बने सरपंच, आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल से दागा सवाल, ऐसे मिले सारे जवाब

Jaipur News : डिजिटल बाल मेला द्वारा तीन दिवसीय बाल सरपंच अधिवेशन का आयोजन किया गया. 25 दिसम्बर से जयपुर में हुए इस अधिवेशन में बच्चों ने विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों से संवाद किया. 

Advertisement
बच्चे बने सरपंच, आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल से दागा सवाल, ऐसे मिले सारे जवाब
Stop
Vishnu Sharma Jaipur|Updated: Dec 28, 2022, 05:10 AM IST

Jaipur News : डिजिटल बाल मेला द्वारा तीन दिवसीय बाल सरपंच अधिवेशन का आयोजन किया गया. 25 दिसम्बर से जयपुर में हुए इस अधिवेशन में बच्चों ने विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों से संवाद किया. इसके समापन दिवस पर बच्चों ने राज्य बाल आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल से भी मुलाकात की.
 
बाल आयोग भवन में आयोजित हुए डिजिटल बाल मेला में  “मैं भी बाल सरपंच” अभियान साकार किया गया. तीन दिवसीय बाल सरपंच अधिवेशन मैं बच्चों ने कई मुद्दों पर खुलकर संवाद किया. उन्होंने फ्यूचर सोसाइटी की रविता शर्मा के साथ राज्य बाल आयोग अध्यक्ष बेनीवाल को “मैं भी बाल  सरपंच” अभियान का प्रतीक चिन्ह भेंट किया.  “बाल प्रतिनिधियों” को बाल आयोग अध्यक्ष द्वारा बाल अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया. उन्होंने बच्चों को बाल आयोग की कार्यप्रणाली समझाई और बाल आयोग भवन दिखाया.

बाल संसद में राजस्थान के सभी संभागों के बाल प्रतिनिधियों ने बेनीवाल से सवाल भी पूछे.   बेनीवाल ने सभी बच्चों के प्रश्नों का जवाब देकर उनकी जिज्ञासाओं को शांत किया. इस दौरान बाल प्रतिनिधियों द्वारा हस्ताक्षरित “सुझाव पत्र” भी बाल आयोग अध्यक्ष को सौंपा.   इस सुझाव पत्र में राजस्थान में आयोजित हुई बाल पंचायतों में “बाल दावेदारों” के उठाये गए मुद्दे सम्मिलित किये गए है.   बेनीवाल ने इस सुझाव पत्र में बच्चों द्वारा उठाये गए सभी मुद्दों को अपनी बैठक में रखने और राजस्थान सरकार को अनुशंषा करने की बात कही.

बाल आयोग अध्यक्ष बेनीवाल ने एक सत्र में बच्चों से उनके मुद्दों पर बातचीत की वहीँ बाल आयोग की कार्यप्रणाली के बारे में भी बच्चों को बताया. । इतना ही नहीं  बेनीवाल ने खुद बच्चों को बाल आयोग भवन भी घुमाया. इसके साथ ही कार्यक्रम की तारीफ करते हुए  बेनिवाल ने इसे एक शानदार प्रयास बताया और कहा कि आयोग डिजिटल बाल मेला के इस प्रयास में हर प्रकार से उनके साथ है.

ये भी पढ़ें.. . 

फतेहपुर में न्यूनतम तापमान -1.5 पहुंचा, चूरू, जयपुर और सीकर में ठंड ने किया ये हाल

कंटेनर में तड़पती मिली 28 गायें, 1 की मौत, पुलिस को गच्चा देकर गौ तस्कर फरार

Read More
{}{}