trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11811812
Home >>जयपुर

Jaipur: सुरक्षा घेरा तोड़ सीएम आवास तक पहुंचे प्रर्दशनकारी, मचा हड़कंप, पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ा

Lathicharge on bjp yuva morcha in Jaipur: भीलवाड़ा में नाबालिग से गैंगरेप और हत्या मामले में विरोध कर रहे बीजेपी युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं पर जयपुर में पुलिस ने लाठीचार्ज किया. कार्यकर्ता विरोध जताने सीएम हाउस के बाहर तक पहुंच गए थे, पुलिस ने कई कार्यकर्तओं को हिरासत में लिया है.

Advertisement
Jaipur: सुरक्षा घेरा तोड़ सीएम आवास तक पहुंचे प्रर्दशनकारी, मचा हड़कंप, पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ा
Stop
Ashish Chauhan|Updated: Aug 05, 2023, 08:46 PM IST

Lathicharge on bjp yuva morcha in Jaipur: भीलवाड़ा में नाबालिग से गैंगरेप और हत्या मामले में विरोध कर रहे बीजेपी युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं पर जयपुर में पुलिस ने लाठीचार्ज किया. कार्यकर्ता विरोध जताने सीएम हाउस के बाहर तक पहुंच गए थे, जिसके बाद पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए. पुलिस ने कई कार्यकर्तओं को हिरासत में लिया है.

सुरक्षा घेरा तोड़ सीएम आवास तक पहुंचे

बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में अचानक सीएम आवास तक पहुंच गए. भीलवाड़ा में नाबालिग से गैंगरेप और हत्या मामले के विरोध में सुरक्षा घेरा तोड़ करीब 200-250 सिविल लाइन्स से सीएम आवास तक आ घुसे. अचानक इतनी बड़ी तादात में पहुंचे बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी. आनन-फानन में पुलिस ने खदेड़ा. इसी दौरान पुलिस ने युवा मोर्चा के अध्यक्ष अंकित चेची सहित कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. इस दौरान पुलिस और कई कार्यकर्ताओ को चोटें आई है.

पुलिस ने चलाई लाठियां 

दरअसल, बीजेपी युवा मोर्चा कार्यकर्ता सुबह 11 बजे बीजेपी मुख्यालय पर एकत्रित हुए थे. इसके बाद युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष अंकित चेची का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हुआ. 11:45 बजे कार्यकर्ता सीएमआर की ओर बढ़े. 11:55 के आसपास सिविल लाइन फाटक क्रॉस करके आगे बढ़े. बैरिकेडिंग लगाकर पुलिस ने इन्हें रोकने की कोशिश की. करीब 12 बजे पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. 12:30 बजे सभी को हिरासत में लेकर पुलिस सोडाला थाने ले आई. कार्यकर्ताओं ने यहां भी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. 1:30 बजे सभी कार्यकर्ताओं को विद्याधर नगर थाने ले जाया गया. जहां पर सभी को पुलिस ने हिरासत में ले रखा है.

बिना अनुमति घुसे प्रदर्शनकारी

युवा मोर्चा के अध्यक्ष अंकित चेची ने आज ही पदभार ग्रहण किया है. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने प्रदेश भाजपा कार्यालय में पदभार ग्रहण करवाया. पदभार ग्रहण करने के बाद अचानक युवा मोर्चा ने सीएमआर घेराव का कार्यक्रम बना लिया. मोर्चे के पास प्रशासन से इसकी अनुमति नहीं थी.

आवाज दबा नहीं पाएगी- राजेन्द्र राठौड़

लाठीचार्ज की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने ट्वीट करते हुए लिखा- भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष अंकित चेची और कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा बर्बर लाठीचार्ज कर उन्हें हिरासत में लेना युवाओं की आवाज़ को दबाने का कुत्सित प्रयास है. मैं इसकी कड़े शब्दों में निंदा करता हूं. कांग्रेस सरकार चाहे कितनी भी कोशिश कर ले, युवाओं की आवाज़ को दबा नहीं पाएगी. युवाओं पर नहीं सहेगा राजस्थान.

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भी ट्वीट कर साधा निशाना

वहीं, भाजपा युवा मोर्चा पर लाठी चार्ज को लेकर सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भी ट्वीट किया. उन्होंने लिखा- भाजपा युवा मोर्चा पर पुलिस द्वारा बर्बर लाठीचार्ज किया गया. अपराधी अपराध करके खुले में घूम रहे हैं और युवाओं पर इतना भयानक लाठीचार्ज. यह कुकृत्य अत्यंत निंदनीय हैं. गृह लूट सरकार युवाओं की आवाज़ दबाने में कभी सफल नहीं हो सकती हैं. युवाओं पर लाठीचार्ज नहीं सहेगा राजस्थान.

इंटेलिजेंस फेलियर माना जा रहा

चोटिल पुलिसकर्मियों का एसएमएस अस्पताल में इलाज करवाया जा रहा है. ताज्जुब की बात यह है कि जयपुर पुलिस के पास ऐसी कोई भी जानकारी नहीं थी कि बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता इतनी बड़ी संख्या में सीएमआर का घेराव करने के लिए आ रहे हैं. इसे जयपुर पुलिस का एक बड़ा इंटेलिजेंस फेलियर माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें- भीलवाड़ा कांड पर BJP सांसद सुखबीर जौनपुरिया ने ये क्या कर डाला ! जानें पूरा मामला

लेकिन इस पूरे मामले पर राजनीति शुरू हो गई है. तीन कार्यकर्तओं के गंभीर चोट होने पर उन्हें एसएमएस अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया है. गंभीर घायल कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए बीजेपी सांसद रामचरण बौहरा, बीजेपी नेता सुमन शर्मा और मनीष पारीक एसएमएस अस्पताल पहुंचे.

सुमन शर्मा ने कहा कि ज्ञापन देने पहुंचे युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं पर जिस बर्बरता से वार किया गया है वह बेहद निंदनीय है. गंभीर घायल कार्यकर्ताओं के सिर पर काफी गहरी चोटें आई हैं. वहीं सांसद रामचरण बोहरा ने घटना को निंदनीय बताते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को आड़े हाथों लिया.

बोहरा ने कहा कि आज जो घटनाक्रम हुआ है उसका राजस्थान सरकार को बीजेपी नहीं सहेगा राजस्थान अभियान के तहत जवाब देगी. लाठी चार्ज के दौरान भाजपा युवा मोर्चा के विक्रम सिंह शेखावत, एसपी बरियारां और महेंद्र कसाना गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिनका एसएमएस अस्पताल में इलाज जारी है.

Read More
{}{}