trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11764563
Home >>जयपुर

जयपुर ACB टीम ने रिश्वत मामले में हैड कांस्टेबल को पकड़ा रंगे हाथ, गिरफ्तारी नहीं करने पर मांगी थी घूस

 Jaipur, Crime News : जयपुर में  ए.सी.बी. टीम ने सोमवार को पुलिस थाना प्रतापनगर के  हैड कांस्टेबल पर रिश्वत की कार्रवाई की है .हैड कांस्टेबल से  परिवादी से उसके परिजनों के विरूद्ध दर्ज मुकदमें में गिरफ्तार नहीं करने के बदले में रिश्वत की मांग की है.

Advertisement
Ashutosh Sharma |Updated: Jul 03, 2023, 08:41 PM IST

 Jaipur, Crime News : जयपुर में  ए.सी.बी. टीम ने सोमवार को पुलिस थाना प्रतापनगर के  हैड कांस्टेबल पर रिश्वत की कार्रवाई की है. टीम ने  हैड कांस्टेबल को  10 हजार रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. टीम ने बताया  हैड कांस्टेबल शोभाराम मीणा को परिवादी से 10 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें: उदयपुर के चारभुजा मंदिर में चोरों ने की हद,  बाल गोपाल की मूर्ती पर किया तीसरी बार हाथ साफ

1 लाख रूपये की मांगी थी घूस 
बता दें कि हैड कांस्टेबल शोभाराम मीणा  के किलाफ परिवादीके जरिए शिकायत दी गई थी कि उसके परिजनों के विरूद्ध दर्ज मुकदमें में उसके भाई और माताजी को गिरफ्तार नहीं करने की एवज में  हैड कांस्टेबल ने उससे   1 लाख रूपये की घूस मांगी थी. घूस न देने पर वह उसे परेशान कर रहा था बता दें कि ए.सी.बी. मुख्यालय के निर्देश पर जयपुर नगर चतुर्थ इकाई के जरिए सोमवार को  ए.सी.बी. टीम ने कार्रवाई करते हुए हैड कानिस्टेबल शोभाराम मीणा  को पुलिस थाना प्रतापनगर  से परिवादी से 10 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया.

रिश्वत की मांग कर परेशान  कर रहा  था
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी (अतिरिक्त चार्ज महानिदेशक) ने बताया कि ए.सी.बी. की जयपुर नगर चतुर्थ इकाई को परिवादी के जरिए शिकायत दी गई कि उसके परिजनों के विरूद्ध दर्ज मुकदमें में उसके भाई और मां को गिरफ्तार नहीं करने के बदले  में शोभाराम मीणा हैड कानिस्टेबल  1 लाख रूपये की रिश्वत की मांग कर परेशान  कर रहा  था. 

टीम ने ट्रैप कर की कार्रवाई 
परिवादी की इस शिकायत पर एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस डॉ. रवि के सुपरवीजन में एसीबी जयपुर नगर चतुर्थ इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बलराम सिंह मीणा के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन किया गयाय साथ ही सोमवार को पुलिस निरीक्षक रजनी मीणा और टीम ने ट्रेप कार्रवाई करते हुए  हैड कानिस्टेबल शोभाराम मीणा को गिरफ्तार किया.

गौरतलब है कि  मामले में राजीनामा होने के बाद भी आरोपी हैड कानिस्टेबल परिवादी से  रिश्वत राशि प्राप्त करने के लिए दबाव बनाए जा रहा था. एसीबी के महानिरीक्षक सवाई सिंह गोदारा के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ जारी है. 

ये भी पढ़ें-   श्रीमाधोपुर-  बालाजी मंदिर में सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ, 5000 अधिक भक्त हुए शामिल, भक्ति के रंग में जूबे श्रद्धालु

Read More
{"sequence":"1","news_type":"videos","id":"1764398","source":"Bureau","author":"","title":"जयपुर में ACB का बड़ा एक्शन, हेड कांस्टेबल रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार","timestamp":"2023-07-03 23:19:16","section":"","slug":"","section_id":"","content":"

Jaipur News: जयपुर में पुलिस थाना प्रतापनगर के हेड कांस्टेबल को 10 हजार रूपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. शोभाराम मीणा हेड कांस्टेबल पुलिस थाना प्रतापनगर में परिवादी से 10 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी कि उसके परिजनों के विरूद्ध दर्ज मुकदमें में उसके भाई और माताजी को गिरफ्तार नहीं करने की एवज में घूस मांगी थी. 1 लाख रूपए रिश्वत राशि की मांग कर हेड कांस्टेबल परेशान कर रहा था.

\n","playTime":"PT2M14S","isyoutube":"No","videourl":"https://vodakm.zeenews.com/vod/ZEE_RAJASTHAN/jjprctreption.mp4/index.m3u8","websiteurl":"https://zeenews.india.com/hindi/india/rajasthan/video/rajasthan-acb-big-action-in-jaipur-head-constable-arrested-red-handed-taking-bribe/1764398","thumbnail_url":"https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/styles/zm_700x400/public/2023/07/03/1928430-tina-dabi-8.jpg?itok=-TLU32Zw","section_url":""}
{}