trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11735852
Home >>जयपुर

Jaipur : ACB ने 5 लाख की घूस लेते गिरदावर और 3 दलालों को किया गिरफ्तार, तहसीलदार की भूमिका जांच जारी

Jaipur : राजस्थान की राजधानी जयपुर में तहसीलदार आंधी के नाम पर 15 लाख की घूस मांगने के मामले में गिरदावर समेत चार गिरफ्तारी हुई है और तहसीलदार की संलिप्तता की जांच जारी है.

Advertisement
Jaipur : ACB ने 5 लाख की घूस लेते गिरदावर और 3 दलालों को किया गिरफ्तार, तहसीलदार की भूमिका जांच जारी
Stop
Ashutosh Sharma |Updated: Jun 13, 2023, 12:26 PM IST

Jaipur : ए.सी.बी. मुख्यालय के निर्देश पर ACB की जयपुर सिटी थर्ड यूनिट ने सोमवार देर शाम कार्रवाई करते हुए, रामकिशन मीणा गिरदावर तहसील आंधी, जिला जयपुर और तीन दलाल गिराजप्रसाद मीणा, केदार प्रसाद दर्जी, महेश कुमार शर्मा (तीनों प्राईवेट व्यक्ति) को परिवादी से 5 लाख रुपये रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी (अतिरिक्त चार्ज महानिदेशक) ने बताया कि ए.सी.बी. की जयपुर नगर तृतीय इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसकी खरीदशुदा कृषि भूमि की पत्थरगढ़ी सीमाज्ञान की कार्यवाही करने की एवज में तहसीलदार आंधी के नाम पर उसके दलाल गिर्राज मीणा एवं अन्य के द्वारा 15 लाख रुपये रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा है.

इस शिकायत पर एसीबी जयपुर के डीआईजी डॉ. श्री रवि के सुपरवीजन में एसीबी जयपुर नगर तृतीय इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया और सोमवार शाम दलाल करते हुए गिरफ्तारियां की.

इन सभी को परिवादी से 5 लाख रुपये रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपियों द्वारा शिकायत करने से पहले ही परिवादी से 3 लाख 50 हजार रुपये रिश्वत के रूप में वसूल कर लिये थे. पूरे प्रकरण में तहसीलदार आंधी की संलिप्तता की विस्तृत जांच की जा रही है.

इनकी हुई गिरफ्तारी
1- गिर्राज प्रसाद मीणा (प्राईवेट व्यक्ति) 
2- केदार प्रसाद दर्जी (प्राईवेट व्यक्ति) 
3- महेश कुमार शर्मा (प्राइवेट व्यक्ति) 
4- रामकिशन मीणा , गिरदावर, तहसील आंधी

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का कहर,राजस्थान समेत कई राज्यों में अलर्ट घोषित
टोंक की गुड्डी बनना चाहती है डॉक्टर, लेकिन आधार कार्ड बना रोड़ा

 

Read More
{}{}