trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11779557
Home >>जयपुर

World News: खालिस्तान समर्थकों ने सिडनी में भारतीय छात्र को लोहे की रॉड से पीटा

Khalistani, World News: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सिडनी में खालिस्तान समर्थकों ने एक भारतीय छात्र को लोहे की रॉड से पीटा. बताया जा रहा है कि गांधीधाम (Gandhidham) के रास्ते पर छात्र पर हमला किया गया. भारत सरकार ने अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.  

Advertisement
World News: खालिस्तान समर्थकों ने सिडनी में भारतीय छात्र को लोहे की रॉड से पीटा
Stop
Shiv Govind Mishra|Updated: Jul 14, 2023, 03:45 PM IST

Khalistani beat Indian student, World News: ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक भारतीय छात्र को शुक्रवार को खालिस्तानी अलगाववादियों (Khalistani separatists) की एक भीड़ ने क्रूरता से हमला किया. 'ऑस्ट्रेलिया टुडे' (Australia Today) ने दावा किया है कि उनसे पीड़ित छात्र स्वप्नील सिंह (बदला हुआ नाम) ने बताया है कि उन पर पश्चिमी सिडनी हमला किया गया है.

गांधीधाम के पास भारतीय छात्र पर हमला

स्वप्नील ने दावा किया कि वह एक अंतरराष्ट्रीय छात्र हैं, और जब वो गांधीधाम (Gandhidham) के रास्ते जा रहे थे, तब भीड़ ने उन पर लोहे की रॉडों से हमला किया. इन्होंने बताया कि उनके चेहरे के बाएं तरफ एक रॉड से वार किया गया.

गाड़ी में बैठते ही खालिस्तानियों ने किया हमला

छात्र ने बताया "आज सुबह 5:30 बजे, जब मैं काम के लिए जा रहा था, तो लगभग 4-5 खालिस्तानी समर्थकों ने मुझ पर हमला कर दिया. मैं एक ड्राइवर के रूप में काम करता हूं और मेरी गाड़ी मेरे रूम से महड 50 मीटर दूर पार्क हुई थी. जैसे ही मैं ड्राइविंग सीट में बैठा, ये खालिस्तानी समर्थक कहीं से आए, और हमला कर दिया." 

खालिस्तानी पिटाई की कर रहे थे रिकॉर्डिंग

उन्होंने आरोप लगाया कि हमलावरों में से एक ने वाहन के बाएं तरफ के दरवाजे खोले और उनकी बाईं आंख के नीचे गाल पर लोहे की रॉड से मारा. उन्होंने काह "इसके बाद उन्होंने ड्राइवर-साइड के दरवाजे को खोल और मुझे गाड़ी से बाहर निकालकर मुझे लोहे की रॉडों से मारना शुरू कर दिया. इनमें से दो लोग फोन पर वीडियो रिकॉर्डिंग कर रहे थे, जबकि 4-5 लोग मुझे चारों तरफ से मार रहे थे." 

खालिस्तान ज़िंदाबाद के लगाए नारे

उन्होंने आरोप लगाया कि भीड़ ने बार-बार नारा लगाते रहे "खालिस्तान ज़िंदाबाद". इसी मार-पीट से उन्हें सिर,टांगों और बांह पर गंभीर चोटें आई. 
वहीं इस मामले में भारत सरकार ने अभी तक कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है.

ये भी पढ़ें...

Video: नकली बाल लगाकर दूसरी शादी करने पहुंचा दूल्हा, पोल खुली तो स्टेज पर ही पीटा

Read More
{}{}