trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11733147
Home >>जयपुर

India Post GDS Application 2023: डाक विभाग में 12 हजार पदों पर भर्ती, आवेदन की आज आखिरी डेट, ना करें देरी

India Post GDS Application 2023: डाक विभाग में करीब 12 हजार से अधिक पदों पर भर्ती निकली है, सबसे खास बात ये है कि आवेदन प्रक्रिया कई दिनों से जारी थी, और आज आखिरी डेट है.आवदन करने के लिए आप indiapostgdsonline.gov.in पर विजिट करें.  

Advertisement
फाइल फोटो.
Stop
Tarun Chaturevedi|Updated: Jun 11, 2023, 10:46 AM IST

India Post GDS Application 2023: डाक विभाग में करीब 12 हजार पदों पर भर्ती है, राजस्थान समेत देशभर के युवाओं के लिए ये बेहतर मौका है. जो भारतीय डाक के साथ अपना करिअर बनाना चाह रहे हैं, उनके लिए ये काम की खबर है. यदि आपके पास इन खाली पदों के लिए योग्यता है, तो सबसे पहले आप indiapostgdsonline.gov.in पर विजिट करें, और आवेदन करें. क्योंकि आज आवेदन की आखिरी डेट है. इसलिए 11 जून से पहले आवेदन करलें.ये भर्ती ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर निकली है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार ये भर्ती 12, 828 पदों पर होगी. भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. 

जो कैंडिडेट्स ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवोदन करना चाह रहे हैं, उनको बता दें कि आप विभाग द्वारा लांच किए गए विशेष जीडीएस भर्ती पोर्टल पर विजिट कर
अप्लाई करने के लिए तीन स्टेप हैं. पहले पंजीकरण, फिर आवेदन और शुल्क भुगतान है. वैसे ही जैसे दूसरे आवेदन को करने में किया जाता है. यहां आपको अपनी सभी जरूरी डिटेल्स सबमिट करना होगा. 

 अप्लीकेशन करेक्शन विडों
उम्मीदवारों को निर्धारित आवेदन शुल्क 100 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा. हालांकि, एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है.काम की बात बता दें कि डाक विभाग द्वारा जीडीए अप्लीकेशन करेक्शन विडों 12 से 14 जून 2023 के बीच ओपन की जाएगी.

किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण हो और आयु निर्धारित आखिरी तारीख यानी 11 जून 2023 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं हो, हालांकि,आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather News: राजस्थान में चक्रवात बिपरजॉय का असर, इन 6 जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश का अलर्ट

 

Read More
{}{}