trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11395647
Home >>जयपुर

Gold-Silver Price Update: दिवाली से पहले सोना-चांदी खरीदने का शानदार मौका, जानिए आज का ताजा भाव

Gold-Silver Price Update: जयपुर सराफा कमेटी ने जारी किए भाव आज की कीमत में मामूली तेजी दर्ज की गई, जबकि चांदी कीमत में गिरावट का दौर जारी रहा.  

Advertisement
सोना-चांदी
Stop
Ritu Sharma|Updated: Oct 15, 2022, 11:08 AM IST

Jaipur: त्यौहारी सिजन चल रहा है. बाजार में भी जबरदस्त रौनक है. बता दें कि कारोबारी सप्ताह के छठे दिन कीमती धातुओं में बड़ी गिरावट देखने को मिली. कीमतीं धातुओं में जारी गिरावट का दौर आज बदलता दिखा. करवा चौथ के बाद अब लोगों को दिवाली और धनतेरस का इंतजार सबको बेसबरी से है. करवा चौथ के दिन गुरुवार को सोने की कीमत में मामूली तेजी दर्ज की गई, जबकि चांदी कीमत में गिरावट का दौर जारी रहा.

आपको बता दें कि एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को सोने के दाम में 261 रुपए प्रति किलोग्राम की गिरावट देखने को मिली. इससे दिल्ली में सोने का रेट, घटकर 51,098 रुपए प्रति 10 ग्राम पर रह गया. इससे पिछले सत्र में यानी गुरुवार को सोने का रेट 51,359 रुपए प्रति 10 ग्राम पर रहा था.

त्योहारी सीजन में सोने और चांदी की कीमतों में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बता दें कि त्योहारी सीजन में एकाएक सोने और चांदी की मांग अचानक बढ़ गई है. माना जा रहा है कि सोने और चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. कारोबारियों का कहना है कि इस बार दिवाली सीजन के दौरान एक बार फिर सोने और चांदी की कीमतें अपने रिकार्ड स्तर पर पहुंच सकती है. फिलहाल नई खरीद खुदरा दुकानदारों की ओर से भी निकली है. अंतराष्ट्रीय बाजार में कमजोर रुख के बावजूद सोना और चांदी में आई तेजी दीपावली की रंगत को बयां कर रही है. शेयर बाजार में लगातार हलचल के चलते भी निवेशकों का रूख कीमती धातुओं की ओर होने लगा है. 

वहीं चांदी की कीमतों में स्पॉट मार्केट में शुक्रवार को 692 रुपए प्रति किलोग्राम की राहत देखने को मिली. इससे हाजिर बाजार में चांदी रेट 57,477 रुपए प्रति किलोग्राम पर रह गया. इससे पिछले सत्र में हाजिर बाजार में चांदी की कीमत 58,169 रुपए प्रति किलोग्राम पर रही थी. गुरुवार को 24 कैरेट वाला सोना 114 महंगा होकर 51,098 रुपए, 23 कैरेट वाला सोना 112 रुपया महंगा होकर 50,665 रुपए, 22 कैरेट वाला सोना 104 रुपया महंगा होकर 46,596 रुपए, 18 कैरेट वाला सोना 86 रुपया महंगा होकर 38,152 रुपए और 14 कैरेट वाला सोना 66 रुपए महंगा होकर 29,758 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Gold-Silver Price Update: दिवाली से पहले सोने में आई चमक, चांदी हुई सस्ती, जानिए आज का ताजा भाव

शर्मनाक: भाई ने बहन के साथ दुष्कर्म कर बनाया अश्लील Video, ब्लैकमेल कर करता रहा इज्जत तार-तार

Viral Story: दादी के गर्भ में पोती: अपने ही बेटे की झोली भरने जा रही मां, 56 साल में हुई गर्भवती

Read More
{}{}