Home >>जयपुर

Gold-Silver Price Update: शादियों के सीजन में सोना-चांदी की लेने का मिला सुनहरा मौका, जानें आज का ताजा भाव

Gold-Silver Price Update: त्योहारी सीजन आते ही सोने-चांदी के भावों में बदलाव आने लगते हैं, कभी सोना लम्बी छलांग लगा देता है तो कभी चांदी लुढ़क जाती है. आपको बता दें कि फिलहाल सोना अपने आलटाइम हाई पर है. जानें कीमतों में की बदलाव..

Advertisement
सोना-चांदी
Stop
Ritu Sharma|Updated: Nov 13, 2022, 03:52 PM IST

Gold-Silver Price Update: सोना और चांदी की कीमतों में पिछले कई दिनों से लगातार तेजी देखी जा रहा है, तो वहीं शादियों का सीजन शुरू होते ही सोने और चांदी के दाम ने अपनी रफ्तार धीरे करी है, तो वहीं सर्राफा बाजार में सोने और चांदी के भाव में गिरावट दर्ज की गई है. आज यानि 13 नवंबर 2022 को सोने-चांदी के भाव में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. भारतीय बाजार में सोने का भाव गिर गया है. 22 ग्राम सोने का दाम 48,000 और 24 कैरेट के दाम 52,360 हो गया है.

वहीं बात करें चांदी की तो, चांदी में तेजी देखने को मिल रही है. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज सोने और चांदी के भाव में उतार-चढ़ाव दर्ज किया गया है. गुड्स रिटर्न से मिली जानकारी के मुताबिक रेट घटने के बाद आज 22 कैरट सोने का दाम 47,360 रुपए और 24 कैरट वाले सोने का भाव 51,670 रुपए प्रति दस ग्राम है. बता दें कि इस समय सोने का रेट नीचे चल रहा है, तो वहीं बात की जाए चांदी के रेट की तो आज चांदी के भाव में तेजी देखने को मिली है, इसलिए आज 1 किलो चांदी लेने के लिए आपको 61,400 रुपए देने होंगे. 

साथ ही सोना फिलहाल अपने ऑलटाइम हाई से करीब 3919 रुपये प्रति 10 ग्राम रुपए सस्ता बिका रहा है. आपको बता दें कि सोने ने अगस्त 2020 में अपना ऑलटाइम हाई बनाया था. उस वक्त सोना 56200 रुपए प्रति दस ग्राम के स्तर तक चला गया था. वहीं चांदी अपने उच्चतम स्तर से करीब 18626 रुपये प्रति किलो की दर से सस्ता मिल रहा था. चांदी का अबतक का उच्चतम स्तर 79980 रुपए प्रति किलो है.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Eiffel Tower के सामने लड़कियों ने उतार दिए अपने कपड़े? बोल्ड Look में किया बिकिनी Shoot, वीडियो वायरल

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

{}{}