trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11400673
Home >>जयपुर

जयपुरः नोहर नागरिक समिति का वार्षिक उत्सव संपन्न, दीपावली स्नेह मिलन समारोह इस वजह से रहा खास

कार्यक्रम में नोहर नागरिक समिति की ओर से समिति के दो पूर्व अध्यक्ष एफसी जैन और देवकीनंदन जाजू का उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया. यूथ बोर्ड के सदस्य बनाए जाने पर हेमराज शर्मा का भी सम्मान किया गया.

Advertisement
वार्षिक उत्सव संपन्न
Stop
Lalit Kumar|Updated: Oct 18, 2022, 03:07 PM IST

Jaipur: नोहर नागरिक समिति जयपुर का वार्षिक उत्सव और दीपावली स्नेह मिलन समारोह जयपुर के गोकुल गांव रिजॉर्ट में आयोजित किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री डॉ. BD कल्ला रहें. साथ ही कार्यक्रम की अध्यक्षता भामाशाह ओम नारायण बिहाणी द्वारा की गई. विशेष अतिथि के तौर पर राजस्थान स्टेट एग्रो इण्डस्ट्रीज डवलपमेन्ट बोर्ड में उपाध्यक्ष सुचित्रा आर्य, विधायक अमित चाचाण, नोहर पंचायत समिति के प्रधान सोहन ढ़िल पूर्व मंत्री मेहरुन्निसा टाक और राजेंद्र चचाण रहें.

कार्यक्रम में नोहर नागरिक समिति की ओर से समिति के दो पूर्व अध्यक्ष एफसी जैन और देवकीनंदन जाजू का उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया. यूथ बोर्ड के सदस्य बनाए जाने पर हेमराज शर्मा का भी सम्मान किया गया, इसके अलावा वरिष्ठ पत्रकार आरके जैन, श्याम सुंदर तंवर, बाबूलाल भारती, सुशांत पारीक, कमलेश गोयल और संजीव बंसल को पत्रकारिता क्षेत्र में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया. समिति अध्यक्ष ओम नारायण बिहाणी ने अपने कार्यकाल की उपलब्धियों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 'उनका हमेशा से प्रयास रहा है नोहर के विकास में जो भी योगदान संभव हो विकास सकें'. 'इसके साथ ही बिहाणी ने आगामी दो वर्ष के लिए समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रवण शर्मा को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा जिस पर सर्वसम्मति से उन्हें अध्यक्ष चुन लिया गया. समिति के नए अध्यक्ष श्रवण शर्मा ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जो जिम्मेदारी दी गई है. उसका बखूबी निर्वहन करेंगे और आने वाले समय में समिति की गतिविधियों में सक्रियता लाने की दिशा में और अधिक काम किया जाएगा.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ. बीडी कल्ला ने कहा कि 'नोहर भामाशाह की धरती रही है, बिहाणी परिवार का जितना योगदान नोहर के विकास में रहा है वो अतुलनीय है. देश के अन्य शहरों में इसकी मिसाल दी जाती है. पिछले कई सालों से लगातार नोहर नागरिक समिति के कार्यक्रम में आ रहे हैं और उन्हें ये देखकर बेहद प्रसन्नता होती है की अपने गांव कस्बे से दूर होने के बावजूद राजधानी जयपुर में नोहर के नागरिकों के बीच नोहर नागरिक समिति के जरिए एक जुटता और परस्पर प्रेम बना हुआ है. उनकी कोशिश है कि राज्य सरकार जल्द ही नोहर नागरिक समिति के लिए भूमि आवंटित करें ताकि समिति का अगला कार्यक्रम उनके अपने नोहर भवन में हो सके. विधायक अमित चाचाण ने कहा कि 'मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशों पर UDH मंत्री शांति धारीवाल ने नोहर नागरिक समिति जयपुर को जयपुर में भवन बनाने के लिए भूमि अलॉटमेंट की सहमति दे दी है और प्रक्रिया शुरू हो गई है. उम्मीद की जा सकती है कि जल्द ही इस संबंध में सरकार की ओर से आदेश जारी हो जाएंगे.

कार्यक्रम में सुचित्रा आर्य और मेहरु निशा टॉक ने कहा कि जयपुर में होने वाला ये सालाना जलसा हमेशा यादगार रहता है. नोहर के लोग एक जगह इकट्ठा होते हैं, अपनी यादें ताजा करते हैं और इस तरह की परंपरा हमेशा बनी रहनी चाहिए. नोहर पंचायत समिति की प्रधान सोहन ढ़िल ने भी आयोजन की तारीफ करते हुए अपनी तरफ से नागरिक समिति की योजनाओं में सहयोग का भरोसा दिया. कार्यक्रम में नोहर नागरिकों की ओर से ओम नारायण बिहानी का नागरिक अभिनंदन किया गया. इस वार्षिक उत्सव में महिलाओं और बच्चों के लिए  कैमल सफारी, मिक्की माऊस, बुल राइड, म्यूजिकल चेयर, प्रश्नोंत्तरी का आयोजन किया, जिसका संचालन में मिहिका और देवांशी पारीक ने किया. साथ ही विजेताओं को पुरस्कार दिए गए. 

कार्यक्रम में डॉ.जगदीश प्रसाद इन्दोरिया, महावीर भारती, देवेंद्र लाटा, डॉ.निशांत जांगिड़, अनुराग, राधेश्याम सैनी, हरीश शर्मा, मेहरूनिशा और प्रिया जोशी और तोला राम ने शानदार गायकी से समां बांध दिया. नोहर नागरिक समिति के समिति की गतिविधियों की सक्रियता बनाए रखने में योगदान के लिए चोरू लाल पुरोहित का भी सम्मान किया गया. कार्यक्रम को सफल बनाने में अमित थिरानी, महेन्द्र राजपूत,कमलकांत चोमवाल, बिहानी ग्रुप के कर्मचारी रामगोपाल शर्मा, सुशील सुरोलिया की अहम भूमिका रही. प्रेम बिहाणी, स्वाति बिहाणी,केशव बिहाणी,महावीर चाचाण, पितरसेन खदरिया, राजेन्द्र चाचाण, डॉ. पृथ्वी गिरी, डॉ.मनोज, डॉ.राजेन्द्र, संजय अग्रवाल, महेश गोयल C.A.,शंकर सुथार, गट्टानी परिवार, राठी परिवार, कंदोई परिवार सहित जयपुर में निवास करने वाले नोहर नागरिकों की उपस्थिति ने समारोह में भव्यता प्रदान की. कार्यक्रम का संचालन नागरिक समिति के महासचिव सुशांत पारीक और संगठन सचिव अनुराग इन्दोरिया ने किया.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..

Viral: नेवले और जहरीले किंग कोबरा सांप के बीच हुई जबरदस्त लड़ाई, Video में देखें किसकी हुई जीत..

Aye Zindagi Tax Free: राजस्थान में टैक्स फ्री हुई सच्ची घटना पर आधारित फिल्म 'ऐ जिंदगी', फिल्म देख दर्शकों ने कहा- वाह..

Gold-Silver Price Update: धनतेरस से पहले सस्ता हो गया सोना-चांदी, फटाफट उठा लें लाभ, जानिए कितना हुआ सस्ता ?
Read More
{}{}