trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11222731
Home >>जयपुर

फुलेरा में ग्रामीणों ने पालिका और जलदाय विभाग के खिलाफ किया प्रदर्शन, जानें क्यों?

रेनवाल के न्यायालय अस्पताल रोड़ पर वार्ड वासियों ने नाला निर्माण के नीचे लीकेज को सही करवाने की मांग उठाई है. ग्रामीणों ने पालिका और जलदाय विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर नाराजगी जताई है. 

Advertisement
जलदाय विभाग के खिलाफ किया प्रदर्शन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 17, 2022, 10:41 AM IST

Phulera: रेनवाल के न्यायालय अस्पताल रोड़ पर वार्ड वासियों ने नाला निर्माण के नीचे लीकेज को सही करवाने की मांग उठाई है. ग्रामीणों ने पालिका और जलदाय विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर नाराजगी जताई है. वहीं आक्रोशित ग्रामीणों ने पालिकाध्यक्ष के खिलाफ भी नारे लगाए और कहा कि अगर लीकेज सही नहीं हुआ तो रेनवाल में भयंकर महामारी फैलेगी. साथ ही कहा कि नाला निर्माण से पहले लीकेज पाइपलाइन को ठीक करवाने के लिए मांग की है.

रेनवाल कस्बे के कन्हैयालाल सांगाका राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पास बन रहे नाला निर्माण में लापरवाही का नमूना देखने को मिल रहा है. यहां पर नाला निर्माण करने वाले ठेकेदार द्वारा नाली के नीचे जलदाय विभाग की लीकेज पाइप लाइन के ऊपर ही नाले का निर्माण किया जा रहा है, जिससे आने वाले समय में भयंकर महामारी फैलने का अंदेशा बना हुआ है.

गौरतलब है कि नगर पालिका प्रशासन द्वारा मानसून की बारिश को देखते हुए पिछले कई दिनों से बंद पड़े नाले का निर्माण कार्य कराया जा रहा है लेकिन नाला निर्माण के दौरान पाइपलाइन के लीकेज हो जाने से पाइप में गंदे पानी के जाने का अंदेशा बना हुआ है. ऐसे में लिकेज पाइप लाइन की मरम्मत किए बिना ही नाला निर्माण किए जाने का ग्रामीणों ने विरोध करते हुए पालिका प्रशासन और नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए समस्या के समाधान की मांग की है.

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि यदि बिना लिकेज मरम्मत किए ही नाले का निर्माण कर दिया गया तो पाइप लाइन में दूषित पानी की निकासी होने के साथ-साथ घरों में दूषित जलापूर्ति भी होगी, जिससे लोग मौसमी बीमारियों के साथ-साथ दूषित पानी पीने से पेट जनित बीमारियों का शिकार भी होंगे. इस अवसर पर डॉ यशपाल बेनीवाल, गोपाल लाल, लकी पवार, गणेश कुमावत, अनिल कुमार, नंदलाल सहित अनेक लोग उपस्थित थे.

Reporter: Amit Yadav

यह भी पढ़ें - 

फुलेरा में वन विभाग की टीम पर हमला, दो आरोपी गिरफ्तार

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Read More
{}{}