trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11402994
Home >>जयपुर

दिवाली पर निगम हेरिटेज क्षेत्र में सफाई को लेकर दौरे-बैठक, मेयर फील्ड में

नगर निगम हेरिटेज में मेयर मुनेश गुर्जर वार्डों में पैदल घूमकर सफाई व्यवस्था दुरस्त करने में जुटी हैं. नगर निगम आयुक्त विश्राम मीना दफ्तर में बैठकर अधिकारियों की बैठक लेकर दीपावली पर शहर को एकदम स्वच्छ बनाने के लिए कागजी घोड़े दौड़ा रहे हैं. 

Advertisement
दिवाली पर निगम हेरिटेज क्षेत्र में सफाई को लेकर दौरे-बैठक, मेयर फील्ड में
Stop
Deepak Goyal|Updated: Oct 20, 2022, 09:26 AM IST

Jaipur: एक तरफ नगर निगम हेरिटेज में मेयर मुनेश गुर्जर वार्डों में पैदल घूमकर सफाई व्यवस्था दुरस्त करने में जुटी हैं. दूसरी तरफ नगर निगम आयुक्त विश्राम मीना दफ्तर में बैठकर अधिकारियों की बैठक लेकर दीपावली पर शहर को एकदम स्वच्छ बनाने के लिए कागजी घोड़े दौड़ा रहे हैं. 

आयुक्त विश्राम मीना ने स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत नियुक्त वार्ड प्रभारियों की बैठक लेकर कहा कि दीपावली को देखते हुए शहर की सफाई व्यवस्था में किसी भी तरह की कोताही को बर्दास्त नहीं की जाएगी, जो भी अधिकारी सफाई व्यवस्था में लापरवाही करेंगे उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई होगी. 

मीना ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान के तहत नियुक्त वार्ड प्रभारी अधिकारी नियमित वार्डों में दौरा कर सफाई व्यवस्था का फीडबैक देंगे, जहां भी सफाई व्यवस्था में समस्या हो उसकी तत्काल सूचना जोन उपायुक्त को देंगे. 

मीना ने घर-घर कचरा संग्रहण के लिए लगे हूपरों की प्रभावी मॉनिटरिंग करने और कचरा डिपो का समय पर नियमित रूप से कचरा उठाने के निर्देश दिए, जो भी दुकानदार, ढेला, रेड़ी वाले, कचरा फेलाऐ, उनके खिलाफ चालान करेंगे. 

यह भी पढे़ंः आंखों ही आंखों में बात करते नजर आ रहे IAS अतहर और डॉ. महरीन, लोग बोले- परफेक्ट कपल

इसके अलावा वार्डों में सफाई कर्मचारी नहीं आ रहे उनकी रिपोर्ट भी प्रस्तुत करेंगे. बैठक में उपायुक्त स्वास्थ ने अब तक वार्ड प्रभारियों द्वारा वार्डों में किए गए निरीक्षकों की रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए कहा कि सभी को मिलकर दीपावली पर शहर को एकदम स्वच्छ बनाना है.

Read More
{}{}