trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11394354
Home >>जयपुर

जयपुर में सफाई कर्मचारियों के चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, शाम 5 बजे आएगा रिजल्ट

जयपुर नगर निगम ग्रेटर और हेरिटेज के सफाई कर्मचारियों के चुनाव के लिए वोटिंग शुक्रवार सुबह 8 बजे से शुरू हो गई. यह वोटिंग दोपहर 2 बजे तक चलेगी.  इस वोटिंग में 8079 वोटर्स अपने वोट डालेंगे. दोपहर 2 बजे वोटिंग होने के बाद शाम 5 बजे काउंटिंग की जाएगी.

Advertisement
जयपुर में सफाई कर्मचारियों के चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, शाम 5 बजे आएगा रिजल्ट
Stop
Deepak Goyal|Updated: Oct 14, 2022, 11:29 AM IST

Jaipur News: जयपुर नगर निगम ग्रेटर और हेरिटेज के सफाई कर्मचारियों के चुनाव के लिए वोटिंग आज सुबह 8 बजे से शुरू हो गई. यह वोटिंग दोपहर 2 बजे तक चलने वाली है.  इस वोटिंग में 8079 वोटर्स अपने वोट डालेंगे. पहली बार है जब वोटिंग एक जगह न होकर हर वार्ड के हाजिरीगाज पर करवाई जा रही है. दोपहर 2 बजे वोटिंग होने के बाद शाम 5 बजे काउंटिंग की जाएगी, जिसके बाद रिजल्ट घोषित किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः चौरासी विधायक राजकुमार ने निभाया वादा, 40 प्रतिभावान विद्यार्थियों को करवाई हवाई यात्रा

बता दें कि इन चुनाव में एक अध्यक्ष पद और 250 वार्ड मेंबर्स के चयन के लिए वोटिंग करवाई जा रही है. हैरिटेज और ग्रेटर के सभी 250 वार्डों के लिए हर वार्ड में एक-एक प्रतिनिधि चुना जाएगा, जबकि अध्यक्ष पद दोनों नगर निगम के लिए एक ही होगा.

 अध्यक्ष पद के लिए इस बार 4 उम्मीदवार नन्द किशोर डंडोरिया, राकेश मीणा, संजय तम्बोली और श्रीलड्‌डू मैदान में है. जीतने वाले सभी उम्मीदवारों का कार्यकाल 2 साल का होगा. हर वार्ड में पोलिंग बूथ बनाए

 इस बार वोटिंग एक जगह न होकर हर वार्ड के हाजिरीगाह पर करवाई जा रही है. पोलिंग बूथ पर हर मतदाता को दो बैलेट पेपर (मतपत्र) दिए गए है. एक बैलेट पेपर में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार के वोट डाले गए, जबकि दूसरे बैलेट पेपर में उस वार्ड के प्रतिनिधिय पद पर खड़े होने वाले उम्मीदवार को वोट देने का उल्लेख है.

यह भी पढ़ेंः बाड़मेर: प्रभारी सचिव ने की जरूरी सेवाओं और फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा, दिए निर्देश

                SMS में रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल से इमरजेंसी भी बंद, डॉक्टर्स की भारी जरुरत अब प्रशासन के डंडे का इंतजार

Read More
{}{}