trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11846665
Home >>जयपुर

अशोक गहलोत के सामने PM मोदी ने चुनावों से पहले खेला बड़ा दांव, गैस सिलेंडर कीमतों में बल्ले बल्ले

रक्षाबंधन से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर की जनता को बड़ी राहत दी है. LPG गैस सिलेंडर के दामों में 200 रुपए की कटौती की गई है. केंद्र सरकार ने बड़ी राहत दी है. घरेलू रसोई गैस सिलेंडर (LPG) की कीमत 200 रुपये कम कर दिया गया है.

Advertisement
lpg price cut
Stop
Anish Shekhar|Updated: Aug 29, 2023, 04:19 PM IST

LPG Gas Price Cut : रक्षाबंधन से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर की जनता को बड़ी राहत दी है. LPG गैस सिलेंडर के दामों में 200 रुपए की कटौती की गई है. केंद्र सरकार ने बड़ी राहत दी है. घरेलू रसोई गैस सिलेंडर (LPG) की कीमत 200 रुपये कम कर दिया गया है. सरकार ने 200 रुपये की सब्सिडी की घोषणा की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में ये फैसला लिया गया. उज्ज्वला योजना (Ujjwala Yojana) के तहत सरकार पहले से 200 रुपये की सब्सिडी दे रही है अब इसमें 200 रुपये की अतिरिक्त सब्सिडी दिया जाएगा. यानी उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को अब 400 रूपये का फायदा होगा.

 

गौरतलब है कि राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को महज 500 रूपये में सिलेंडर दे रही है. 

उज्ज्वला योजना के तहत एक साल में कुल 12 रसोई गैस सिलेंडर पर सब्सिडी का लाभ उठा सकते हैं. पीएम मोदी ने उज्ज्वला योजना की शुरुआत साल 2016 में की थी. इसके तहत सरकार गरीबी रेखा (BPL) से नीचे के लोगों को मुफ्त में रसोई गैस कनेक्शन दी गई थी. सब्सिडी लेने के लिए अपना आधार नंबर, LPG कनेक्शन से लिंक करना होगा. एक आंकड़ों के अनुसार, सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत 9 करोड़ से अधिक मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन बांटे हैं.

ये भी पढ़ें-

अब WhatsApp पर भी भेजी जा सकेगी HD फोटो और वीडियो, जानिए ये तरीका

सुसाइड का गढ़ बनता जा रहा राजस्थान का ये इलाका, अब 16 साल के छात्र ने उठाया खौफनाक कदम

Read More
{}{}