trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11223507
Home >>जयपुर

राजस्थान के इन इलाकों में मौसम विभाग का अलर्ट जारी, बीकानेर समेत इन इलाकों में होगी कल तेज आंधी-बारिश

Rajasthan Mausam Update: मौसम विभाग ने राजस्थान में प्री-मानसून में अब तक सूखे पड़े बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर के कई इलाकों में शनिवार को तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने यहां तेज हवाएं चलने के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है.साथ ही आंधी की भी आशंका जताई है. इसकी स्पीड लगभग 50KM प्रति घंटे तक हो सकती है.

Advertisement
मौसम विभाग का शनिवार को तेज बारिश का अलर्ट जारी.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 17, 2022, 09:08 PM IST

Rajasthan Mausam Update: राजस्थान में कई इलाकों में भीषण गर्मी की मार झेल रहे लोगों को प्री-मानसून में बड़ी राहत दी है. राज्य के कई इलाकों में बीते 2-3 दिनों से जारी बारिश के कारण करीब 3 डिग्री पारा लुढ़क गया है.  भरतपुर, कोटा, जयपुर और उदयपुर संभाग के कई जिलों में झमाझम बारिश ने मौसम सुहावना कर दिया है. वहीं अलवर जिले में अच्छी बारिश देखी गई है. बारिश के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. भरतपुर में हुई बारिश के कारण बाजार की सड़कों पर लबाबलब पानी भर गया. 

शनिवार को तेज बारिश का अलर्ट जारी
इधर, मौसम विभाग ने राजस्थान में प्री-मानसून में अब तक सूखे पड़े बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर के कई इलाकों में शनिवार को तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने यहां तेज हवाएं चलने के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है. बता दें कि गंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर और चूरू को छोड़कर प्रदेश के सभी 29 जिलों में प्री-मानसून की बारिश हो चुकी है.

इन इलाकों में आंधी के साथ झमाझम बारिश की आशंका 
मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि बीकानेर संभाग के हनुमानगढ़, चूरू, गंगानगर में अगले 4-5 पांच दिनों तक मानसून पूर्व की गतिविधियां जारी रहेगी. इन जिलों में आसमान में बादल छाने के साथ मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है, साथ ही आंधी की भी आशंका जताई है. इसकी स्पीड लगभग 50KM प्रति घंटे तक हो सकती है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के बीच युवक की जमकर धुनाई, नवलगढ़ नगरपालिका पार्षद का वीडियो वायरल

मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान में बीकानेर संभाग के अलावा बाकी जिलों में भी बारिश हो सकती है. पिछले 24 घंटों में मानसून पश्चिम बंगाल और बिहार के कुछ भागों में आगे बढ़ा है. अगले 3 दिन में मध्यप्रदेश, आंध्रप्रदेश, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, झारखंड और बिहार के कई भागों में और आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल है.

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

Read More
{}{}