trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11896640
Home >>जयपुर

जानिए, कितनी है पाकिस्तान के पीएम की सैलरी, मिलती हैं ये धाकड़ सुविधाएं

Pakistan PM salary: पाकिस्तान के पीएम की सैलरी कितनी है और क्या-क्या सुविधाएं मिलती है इस बारे में आपको जानकारी देते हैं,

Advertisement
जानिए, कितनी है पाकिस्तान के पीएम की सैलरी, मिलती हैं ये धाकड़ सुविधाएं
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 02, 2023, 11:59 AM IST

Pakistan PM salary: क्या ऐसा कहा जा सकता है कि हमेशा से ही पाकिस्तान की जनता को मजबूत पीएम की कमी खली है. लेकिन इस बारे में बात नहीं करके आपको आज आपको बताते हैं कि पाकिस्तान के पीएम को कितनी सैलरी मिलती है. साथ ही सुविधाओं के बारे में भी बताते हैं.वर्तमान में शाहबाज शरीफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हैं.

पाकिस्तान के पीएम की सैलरी

गौरतलब है कि हाल ही में पब्लिक अकाउंट्स कमिटी को सौंपे गए डेटा के आधार पर द न्यूज इंटरनेशनल ने एक जानकारी को सार्वजनिक किया था. इस जानकारी में  पाकिस्तान के पीएम से लेकर सांसद, मंत्रियों, सुप्रीम कोर्ट के जज और राष्ट्रपति तक के सैलरी के बारे में बताया गया था. इस जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के पीएम को 2,01,574 पीकेआर रुपये बतौर वेतन के रूप में मिलते हैं.इसके अलावा एक आलिशान घर के साथ सिक्योरिटी, नौकर चाकर की सुविधा भी पाकिस्तान के पीएम को मिलती है.

पाकिस्तान के चीफ जस्टिस की सैलरी

1,88,000 पीकेआर सैलरी पाकिस्तान के सांसदों को मिलते हैं. हालांकि पाकिस्तानी सांसदों को उतनी खास सुविधाएं नहीं मिलतीं, जितनी भारत के सांसदों के पास हैं. इसके अलावा पाकिस्तान के वरिष्ठ अधिकारियों को भी करीब ऐसा ही वेतन मिलता है. वहीं पाकिस्तान के चीफ जस्टिस को 15,27,399 पाकिस्तानी रुपया वेतन के रुप में मिलता है.इसके अलावा पाकिस्तानी सरकार के मंत्रियों को 3,38,125 पाकिस्तानी रुपया वेतन के रूप में मिलता है. इसके अलावा ग्रेड-2 के अधिकारियों को 5,91,475 पाकिस्तानी रुपये वेतन के रूप में मिलता है.आपको बता दें कि अगर आप भारतीय रुपये से पाकिस्तानी रुपये की तुलना करेंगे तो इनकी सैलरी आपको कम लगेगी.

ये भी पढ़िए-

हर महीने के पहले सोमवार को करें बस ये सा काम, होगी धनवर्षा!

बेडरूम में गलती से ये भी ना रखें ये चीजें, क्लेश तो होगा ही पैसा भी हाथ से जाएगा

जानिए,क्या होती है सियार सिंगी, कैसे मिलेगी और कर देगी मालामाल

मनी प्लांट से भी ज्यादा चमत्कारी है ये पौधा,पैसौं को करेगा मल्टीप्लाई यानी गुणा

Read More
{}{}