trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11402641
Home >>जयपुर

दिवाली पर घर-आंगन साफ,लेकिन शहर का आंगन मैला, महापौर ने देखी सफाई व्यवस्था

महापौर ने रामनगर-भंडारी कॉलोनी की सड़कों की सफाई को देखा और कॉलोनीवासियों को नसीहत दी कि घर का कचरा रोड पर नहीं डालें. 

Advertisement
दिवाली पर घर-आंगन साफ,लेकिन शहर का आंगन मैला, महापौर ने देखी सफाई व्यवस्था
Stop
Deepak Goyal|Updated: Oct 19, 2022, 10:06 PM IST

Jaipur: जयपुर शहर में सफाई व्यवस्था पटरी पर लाने के लिए मेयर मुनेश गुर्जर मीटिंगों के साथ मैराथन दौरे कर रही हैं लेकिन जगह-जगह कचरे के ढेर ने शहर की सूरत बिगाड़ रखी है. दिवाली पर घर-आंगन तो साफ नजर आ रहे हैं लेकिन शहर का आंगन मैला नजर आ रहा हैं. महापौर मुनेश गुर्जर आज सिविल लाईन जोन के वार्ड 51 में नंगे पांव पहुंचकर सफाई व्यवस्था को देखा. जगह-जगह कचरे और मलबे के ढेर को देखकर नाराजगी जताई. जगह-जगह रोड पर भवन निर्माण सामग्री, बजरी और ईटों को जब्त करने के निर्देश दिए.

महापौर ने रामनगर-भंडारी कॉलोनी की सड़कों की सफाई को देखा और कॉलोनीवासियों को नसीहत दी कि घर का कचरा रोड पर नहीं डालें. घर-घर कचरा उठाने वाले हुपरों में कचरा डालें. लोगों का जब तक सहयोग नहीं मिलेगा तब तक शहर की सफाई करना संभव नहीं होगा. रामनगर-भंडारी कॉलोनी के पार्कों की स्थिति को देखा. महापौर ने रामनगर कॉलोनी के पार्क की टूटी चार दीवारी निर्माण-मरम्मत कराने, पेड़ों की कटाई-छटाई के साथ विकसित कराने के लिए गार्डन निरीक्षक को मौके पर ही निर्देश दिये.

मुनेश गुर्जर ने कचरा डिपो को समय पर नहीं उठाने पर ठेकेदार के प्रतिनिधियों को फटकार लगाई. कचरा डिपो को समय पर उठाने के साथ घर-घर कचरा उठाने वाले हूपर समय पर फेरे लगाएं. महापौर ने बताया कि निगम हैरिटेज क्षेत्र में प्रत्येक वार्ड में 3-3 हूपर संचालित किये जा रहे हैं.

नगर निगम जयपुर हैरिटेज महापौर मुनेश गुर्जर ने दोपहर को नगर निगम हैरिटेज के विभिन्न वार्डों में तेज धूप में बिना चप्पल पहने गो माता में फैली लंपी रोग को लेकर लिए संकल्प को पूरा करते हुए अधिकारियों और स्थानीय वार्ड पार्षद के साथ सफाई व्यवस्था का जायजा लिया. जहां वार्ड में मुख्य सड़कों पर बह रहे सिवरेज के पानी में नंगे पांव निकलते हुए वार्ड की सफाई व्यवस्था नहीं होने पर गहरी नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि इस तरह की व्यवस्था को किसी भी तरह से सहन नहीं किया जायेगा. उन्होंने ने दीपावली से पहले नगर निगम हैरिटेज के सम्पूर्ण वार्डों की सफाई करने के सख्त निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि वह दीपावली तक रोजाना विभिन्न वार्डों में जाकर सफाई व्यवस्था को स्वयं देखेंगी इसलिए अधिकारियों को चाहिए कि वे फिल्ड में रहकर सफाई व्यवस्था को प्राथमिकता दें.

यह भी पढ़ेंः 

Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..

Viral: नेवले और जहरीले किंग कोबरा सांप के बीच हुई जबरदस्त लड़ाई, Video में देखें किसकी हुई जीत..

Aye Zindagi Tax Free: राजस्थान में टैक्स फ्री हुई सच्ची घटना पर आधारित फिल्म 'ऐ जिंदगी', फिल्म देख दर्शकों ने कहा- वाह..

Gold-Silver Price Update: धनतेरस से पहले सस्ता हो गया सोना-चांदी, फटाफट उठा लें लाभ, जानिए कितना हुआ सस्ता ?
Read More
{}{}