trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11581134
Home >>जयपुर

Holi 2023: होलाष्टक के समय नकारात्मक ऊर्जाएं क्यों हो जाती है शक्तिशाली, होलिका दहन पर रहे सतर्क, करें ये उपाय

Holashtak 2023: होलाष्टक 28 फरवरी से शुरू हो जाएंगे और 7 मार्च तक रहेंगे. इस दौरान जितनी भी नकारात्मक ऊर्जाएं एक्टिव हो जाती है, साथ ही सभी बहुत शक्तिशाली हो जाती हैं. करें ये अचूक उपाय सालों साल से चली आ रही परेशानी को होगा अंत.

Advertisement
Holi 2023: होलाष्टक के समय नकारात्मक ऊर्जाएं क्यों हो जाती है शक्तिशाली, होलिका दहन पर रहे सतर्क, करें ये उपाय
Stop
Anuj Kumar |Updated: Feb 21, 2023, 08:56 PM IST

Holashtak 2023: होली से पहले होलाष्टक आते हैं. इस साल होलाष्टक 28 फरवरी से शुरू हो जाएंगे और 7 मार्च तक रहेंगे. इस दौरान जितनी भी नकारात्मक ऊर्जाएं एक्टिव हो जाती है, साथ ही सभी बहुत शक्तिशाली हो जाती हैं. खासतौर पर होलिका दहन के दिन तो और भी ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता होती है क्योंकि इस दिन सबसे ज्यादा नकारात्मक शक्तियों का जोर रहता है. हालांकि, ज्‍योतिष शास्‍त्र में कुछ ऐसे टोटके भी बताए गए हैं, जो आपकी हर तरह की समस्या को दूर भगा सकते हैं.

घर, दुकान की नकारात्मक ऊर्जा हो दूर
घर, दुकान और कार्यस्थल की की नमक या राईं से नजर उतारें फिर उसे होलिका की जलती अग्नि में डाल दें. अप्रत्याशित लाभ मिलेगा. भय और कर्ज से निजात पाने के लिए इस दिन नरसिंह स्तोत्र का पाठ करें.  

घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए टोटका 
अगर घर के सदस्यों में आपसी टकराव रहता है या फिर पति-पत्‍नी के बीच लड़ाई-झगड़े अधिक हो रहे हैं, तो आपको होलिका की राख को एक कागज में लपेट कर घर के किसी कोने में चुपचाप रख देना चाहिए.  वहीं गृह क्लेश से निजात पाने और सुख-शांति के लिए होलिका की अग्नि में जौ का आटा चढ़ाएं.

नौकरी में प्रमोशन के लिए टोटका 
अगर आप बहुत लंबे समय से नौकरी की समस्या से परेशान चल रहे है. प्रमोशन होते-होते अटक रहा हो, लेकिन आपको मिल नहीं रहा है तो आपको घर के आसपास के शिवलिंग पर 21 गोमती चक्र अर्पित करें और दूसरे दिन उन्हें एक लाल कपड़े में बांधकर अपने घर की तिजोरी या फिर अपने ऑफिस में जहां आप बैठते है वहां रख दें. इससे आपको जल्द चमत्कारिक लाभ देखने को मिलेगा. 

अच्‍छी सेहत के लिए टोटके 
अगर आप काफी लंबे समय से बीमार हैं, लाख कोशिशों के बावजूद बीमारी खत्म नहीं हो रही हो तो आपको होलिका दहन के दिन श्रीफल लेकर 7 बार उसे अपने ऊपर से एंटी क्लॉक वाइस घुमा कर होलिका की अग्नि में अर्पित कर दें.

ये भी पढ़ें- Holi 2023: होलिका दहन पर बन रहा महासंयोग, करें ये 7 अचूक उपाय, होगी धन की बारिश

सुख समृद्धि के लिए टोटका 
आपके घर में पॉजिटिव एनर्जी को लेकर परेशानी चल रही है तो इस होलिका में करें ये अचूक उपाय घर में पॉजिटिव एनर्जी  की जबरदस्त एंट्री होगी. इसके लिए आप होलिका दहन वाले दिन घर की चौखट में चौमुखी दीपक रख दें. साथ ही होली की रात “ॐ नमो धनदाय स्वाहा” मंत्र के जाप करें धन में वृद्धि होगी.
 
 

Read More
{}{}