trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11394907
Home >>जयपुर

हैरिटेज निगम मेयर मुनेश गुर्जर ने इंदिरा रसोई में खाया खाना, रोटियां भी बनाई

मुनेश गुर्जर ने इंदिरा रसोई में पार्षदों के साथ भोजन किया और यहां खुद ने रोटियां भी बनाई.इसके बाद वहां भोजन कर रहे लोगों से बातचीत की. 

Advertisement
हैरिटेज निगम मेयर मुनेश गुर्जर ने इंदिरा रसोई में खाया खाना, रोटियां भी बनाई
Stop
Deepak Goyal|Updated: Oct 14, 2022, 05:48 PM IST

Jaipur: इंदिरा रसोई योजना को लेकर मुख्यमंत्री के आव्हान के बाद अब जनप्रतिनिधि आगे आकर इंदिरा रसोई सेंटर पर पहुंचकर खाने की गुणवत्ता को परख रहे हैं. आज हैरिटेज नगर निगम जयपुर की महापौर मुनेश गुर्जर ने भी शहर के खासा कोठी इलाके में स्थित इंदिरा रसोई सेंटर पर पहुंच व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

मुनेश गुर्जर ने इंदिरा रसोई में पार्षदों के साथ भोजन किया और यहां खुद ने रोटियां भी बनाई.इसके बाद वहां भोजन कर रहे लोगों से बातचीत की. इस दौरान महापौर मुनेश गुर्जर ने कहा कि वह हर माह एक दिन इंदिरा रसोई में भोजन करेगी.उन्होंने इंदिरा रसोई के प्रचार प्रसार की जरूरत भी जताई.

मेयर ने ज्यादातर व्यवस्थाओं पर संतोष जताया. इसी के साथ सेंटर सचंलाकों को उन्होंने आमजन की सुविधाओं में बढ़ोतरी के लिए निर्देश भी दिए. मेयर मुनेश गुर्जर ने कहा कि हैरिटेज नगर निगम में हाल ही में बीस नई इंदिरा रसोइयां खुली हैं. इसमें से पांच शुरू हो गई हैं और पन्द्रह भी तैयार कर ली गई हैं. जलमहल स्थित इंदिरा रसोई का संचालन महिलाओं द्वारा किया जा रहा है. इसी तरह खासा कोठी का संचालन भी महिलाओं को दिया गया है. यहां चार सौ प्लेट प्रतिदिन तैयार की जाती है. 

मेयर ने कहा कि लोगों से बात की तो उनका फीडबैक भी बेहतर है. देश के किसी और राज्य में ऐसी कोई योजना नहीं है.जिससे कि महंगाई के जमाने में आज आठ रुपए में भोजन मिल जाता हो. यहां भले ही प्रतियोगिता परीक्षाओं के विद्यार्थी हो या फिर हॉस्पिटल में मरीजों के अटेंडेंट उनके लिए भोजन अब समस्या नहीं बनता हैं. आम जन को बेहतर खाना मिल सके इसके लिए सरकार के साथ ही जनप्रतिनिधियों के भी प्रयास होने चाहिए.

खबरें और भी हैं...

बिना मेकअप के ऐसी दिखती हैं अतहर आमिर खान की बेगम महरीन काजी, वीडियो हो रहा वायरल

Trending Photo : तीसरी क्लास के बच्चे ने शादी पर लिखा ऐसा निबंध, टीचर के छूट गए पसीने

Rajasthan Politics : पुष्कर में जूता कांड के शिकार अशोक चांदना को सचिन पायलट की बधाई, क्या है इशारा ?

Makrana News : पानी पी रहा था भतीजा, चाचा ने फावड़े से काट डाला हत्यारा चाचा फरार

Read More
{}{}