Home >>जयपुर

जयपुर बम ब्लास्ट केस पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, फैसले पर सबकी नजर

Jaipur bomb blast case: जयपुर बम ब्लास्ट केस पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है.राजस्थान सरकार ने कल इसके लिए विशेष अधिवक्ता की नियुक्ति थी. फैसले पर सबकी नजर है.

Advertisement
फाइल फोटो.
Stop
Nizam Kantaliya|Updated: Jan 17, 2024, 12:43 PM IST

Jaipur bomb blast case: आज जयपुर बम ब्लास्ट केस को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है. बीते दिन मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने एक अहम फैसले के तहत सुप्रीम कोर्ट में जयपुर बम ब्लास्ट केस की पैरवी के लिए विशेष अधिवक्ता की नियुक्ति को मंजूरी दी है.

बीजेपी ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया था

शर्मा पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार में भी सुप्रीम कोर्ट में अतिरिक्त महाधिवक्ता रह चुके हैं.अधिवक्ता शिवमंगल शर्मा को बीजेपी सरकार ने इस मामले के लिए विशेष अधिवक्ता नियुक्त किया है.

गौरतलब है कि राजस्थान हाई कोर्ट ने मई 2023 में एक फैसले में जयपुर बम ब्लास्ट के दोषियों को बरी कर दिया था,हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद कांग्रेस की गहलोत सरकार के खिलाफ बीजेपी ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया था.

 

स्पेशल एडवोकेट नियुक्त किया गया

यहां तक कि इस मामले को लेकर विधानसभा चुनाव के दौरान भी बीजेपी ने लगातार कांग्रेस पर हमलावर रही.अब सत्ता में बीजेपी की सरकार आने के बाद इस केस के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता शिवमंगल शर्मा को स्पेशल एडवोकेट नियुक्त किया गया है. इस मामले की पैरवी के लिए अधिवक्ता शिवमंगल शर्मा को एक अतिरिक्त महाधिवक्ता के समान ही फीस का भुगतान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Ram Mandir: मेहंदीपुर बालाजी में मनाया जाएगा रामोत्सव अखण्ड रामायण पाठ और महायज्ञ का आयोजन

 

{}{}